RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छूने लगे पैर !, गंगा पथ उद्घाटन के दौरान सभा में सब रह गए दंग

पटना.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पटना में जेपी गंगा पथ के पटना सिटी के कंगनघाट तक विस्तार का उद्घाटन करने पहुंचे थे। गंगा पथ को और आगे तक जाना है, इसलिए काम में तेजी की बात करते हुए मुख्यमंत्री अफसरों को ताकीद कर रहे थे। यह सब होते-होते अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगर आप कहें तो हम आपके हाथ जोड़ लेते हैं।

इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मातहत आईएएस अधिकारी प्रत्यय अमृत की ओर झुकते हुए आगे बढ़ने लगे कि जैसे सचमुच उनके पैर छू लेंगे। प्रत्यय अमृत भी किंकर्तव्यूविमूढ़ होकर हाथ जोड़ते हुए उन्हें रोकते हुए दिखे।

विधानसभा चुनाव के पहले सबकुछ करा देना चाहते हैं नीतीश
बिहार में अगले साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होना है। हर चुनाव के पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तमाम बड़ी परियोजनाओं को पूरा कराने का लक्ष्य रखते हैं। जेपी गंगा पथ को लेकर वह पहले भी अफसरों को ताकीद करते रहे हैं। नीतीश लगातार मातहत अफसरों को सापु शब्दों में कह भी चुके हैं कि किसी हाल में चुनाव से पहले काम पूरा कर लें, ताकि जनता के सामने जाना आसान हो। बुधवार को भी ऐसी ही बात चल रही थी, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जेपी गंगा पथ को समय से पूरा करने के लिए अफसरों को ताकीद कर रहे थे। वह निर्माण एजेंसी के इंजीनियरों और प्रोजेक्ट से जुड़े अफसरों से कह रहे कि काम तेजी सके कीजिए। उन्होंने हाथ जोड़कर कहा कि हम आपके सामने हाथ जोड़ते हैं, कहिए तो हम आपका पैर छू लेते हैं, लेकिन काम समय पर पूरा कराइए। सामने खड़े आईएएस प्रत्यय अमृत ने मुख्यमंत्री को राेकने के लिए हाथ जोड़कर खड़े हो गए।

तब पीएम मोदी के पैर छूने के कारण चर्चा में रहे थे नीतीश कुमार
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक बड़ी जनसभा में पिछली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने बिहार के विकास की बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छू लिए थे। नीतीश कुमार ने तब पीएम मोदी से बिहार की उम्मीदें बताई थीं और इसी दौरान जनसभा में वह पैर को छूने पर आ गए थे, जिसपर प्रधानमंत्री ने हाथ पकड़ लिया था। इस बात पर विपक्ष ने सीएम नीतीश की जमकर भर्त्सना की थी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button