RO.NO.12879/162
मनोरंजन

57 साल की अपर्णा वास्तारे का कैंसर के चलते निधन

कन्नड़

अपनी सुनहरी आवाज और खुशमिजाज पर्सनैलिटी के लिए मशहूर कन्नड़ एक्ट्रेस और एंकर अपर्णा वास्तारे का गुरुवार को निधन हो गया। वह 57 वर्ष की थीं। कैंसर ने उनकी जान ले ली। हाल के दिनों में, अपर्णा ने नम्मा मेट्रो में कन्नड़ भाषा में अपनी आवाज दी थी। मेट्रो यात्री इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

चिक्कमगलुरु के कदुर तालुक के पनाचनहल्ली में जन्मीं अपर्णा बेंगलुरु में पली-बढ़ीं, जहां उनके पिता एक कन्नड़ प्रकाशन में फिल्म पत्रकार थे। अपर्णा को जल्द ही संगीत, साहित्य और संस्कृति में इंट्रेस्ट आया। 1985 की कन्नड़ फिल्म 'मसानदा होवु' में उन्होंने अपनी शुरुआत की। उन्होंने 'रिबेल स्टार' अंबरीश के साथ अभिनय किया था। 1990 के दशक में, अपर्णा ने ऑल इंडिया रेडियो के साथ एक रेडियो जॉकी और डीडी चंदना पर एक एंकर के रूप में काम करना शुरू किया। बाद में उन्होंने 'मूडला माने' और 'प्रीति इलाडा मेले' जैसे हिट टेलीविजन सीरियल में काम किया।

साउथ एक्ट्रेस अपर्णा वास्तारे
अपर्णा के साथ कई सीरियल में काम करने वाली कन्नड़ फिल्म और थिएटर एक्ट्रेस पद्मजा राव ने कहा कि वह अपने दोस्त के निधन से स्तब्ध हैं। पद्मजा ने डीएच को बताया, 'हम एक साल से नहीं मिले हैं। मैं शोक मनाने में भी सक्षम नहीं हूं। मैं रो भी नहीं सकती।'

दोस्तों ने बताया कैसी थीं अपर्णा
उन्होंने अपर्णा को कन्नड़ भाषा पर पकड़ वाली एंकर बताया। उन्होंने कहा कि वह खाने की भी बहुत शौकीन थीं। पद्मजा के मुताबिक, अपर्णा कुछ समय से अस्वस्थ थीं, उनका वजन कम हो गया था और वह कमजोर दिख रही थीं। बेंगलुरु स्थित रेडियो जॉकी, पत्रकार और एंकर वसंती हरिप्रकाश अपर्णा को आकाशवाणी एफएम रेनबो में एंकर के तौर पर उनके दिनों से जानते थे। उन्होंने कहा कि वह एक प्रोफेशनल थीं और अपने काम में बहुत अच्छी थीं।

अपर्णा के पति
अपर्णा के परिवार में उनके पति नागराज वास्तारे हैं। ये दोनों बानाशंकरी 2रे स्टेज में रहते थे। पत्रकारों से बात करते हुए नागराज ने कहा कि अपर्णा फेफड़ों के कैंसर से पीड़ित थीं, जिसका पता दो साल पहले जुलाई में चला था। वो चौथे स्टेज पर थीं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button