RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

जनता से जुड़े रेलवे के मुद्दों को लोकसभा में उठाऊंगा : आलोक शर्मा

भोपाल
 भोपाल से सांसद आलोक शर्मा ने कहा कि जनता से जुड़े रेलवे के मुद्दों को लोकसभा में उठाउंगा। जन सुविधाओं में विस्तार होना चाहिए। जनता को ट्रेनों में आसानी से रिर्जवेशन मिले इसके लिए भोपाल से मुम्बई, पूना और रीवा के लिए नई ट्रेन का प्रस्ताव रखेंगे। सांसद आलोक शर्मा ने मंडल रेल प्रबन्धक श्री देवाशीष त्रिपाठी के साथ बैठक की। रेल विभाग से संबंधित विभिन्न विषयों पर सार्थक चर्चा हुई। बैठक में बैरसिया में रेलवे लाइन का सर्वे, राजधानी के अंतर्गत भोपाल, रानी कमलापति, संत हिरदाराम नगर एवं निशातपुरा स्टेशनों के विकास संबंधी तथा गाड़ियों के परिचालन विषय पर चर्चा हुई।

 संत हिरदाराम नगर से मुम्बई बाया सूरत नई ट्रेन, रानी कमलापति से पूना नई ट्रेन, भोपाल से रीवा नई ट्रेन चलाने पर चर्चा की। भोपाल से बीना की तरह भोपाल इटारसी के लिए मेमो सर्विस शुरू करने बात रखी। मालवा एक्सप्रेस सहित विभिन्न ट्रेनों के संचालन, निशातपुरा से अतिक्रमण हटाने व अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। डीआरएम ने सहयोग के साथ जनता से जुड़े सभी विषयों को प्राथमिकता के साथ हल करने का आश्वासन दिया।

जल्द ही एक ज्वाइंट विजिट रेलवे अधिकारियों के साथ निशातपुरा स्टेशन पर करने का निर्णय लिया है। बैठक में मंडल रेल प्रबंधक श्री देवाशीष त्रिपाठी, अपर मंडल रेल प्रबंधक योगेश सक्सेना, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक सौरभ कटारिया, वरिष्ठ मंडल ऑपरेटिंग प्रबन्धक निरीश राजपूत, प्रदेश कर समिति सदस्य श्री सत्यार्थ प्रकाश अग्रवाल वरिष्ठ मंडल यांत्रिकी प्रबन्धक ऋतुराज शर्मा एवं मंडल ऑपरेटिंग प्रबन्धक प्रमोद जाधव उपस्थित रहे।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button