RO.NO.12879/162
खेल जगत

भयंकर खौफ के साये में इंग्लिश क्रिकेटर जेम्स विंस, घर में अज्ञात अपराधियों ने बोला धावा

साउथेम्पटन

इंग्लैंड के क्रिकेटर और हैम्पशायर के कप्तान जेम्स विंस के परिवार को किसी की नजर लग चुकी है। बीते चार महीने से उनकी जिंदगी का सुख-चैन सब छीना हुआ है। हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि वह अपना होमटाउन यानी साउथेम्पटन छोड़ने को मजबूर हो गए। इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट, 25 वनडे और 17 टी-20 इंटरनेशनल खेल चुके जेम्स विंस की संपत्ति पर लगातार हमले हो रहे हैं। पहला हमला 15 अप्रैल 2024 को हुआ, जब 33 साल के विंस रात में अपनी पत्नी के साथ सो रहे थे, तभी अचानक अलार्म बजने से उनकी नींद खुली। द टेलीग्राफ को अपनी आपबीती सुनाते हुए विंस ने उस दर्दनाक अनुभव के बारे में बताया कि कैसे तोड़फोड़ के चलते अलार्म बजने लगा और उन्हें समझ ही नहीं आया कि आधी रात में क्या हो रहा है। हम सीधे बच्चों को लेने के लिए दौड़े ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे सुरक्षित हैं।

कौन और क्यों कर रहा हमला?
सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि एक अतज्ञात हमलावार विंस के घर के कम्पाउंड में घुसकर वाहनों और घर को निशाना बना रहा है। जब तक पुलिस पहुंची, हमलावर ने सबकुछ तहस-नहस कर दिया था। एक पड़ोसी ने घटनास्थल से दूर एक कार को देखने की सूचना दी। घर और गाड़ी की मरम्मत के लिए विंस को अस्थायी रूप से घर छोड़ना पड़ा। घर लौटने के बमुश्किल एक हफ्ते बाद 1 मई को दूसरी बार हमला हुआ। इस बार हमलावर तब घुसे जब विंस जाग रहे थे। मगर घर में चहल-पहल देख हमलवार जल्दी चले गए। हमलावरों ने ईंटों का इस्तेमाल किया, जिससे दोनों कारों और घर की खिड़कियां एक बार फिर टूट गईं।

उस रात डिनर पर क्रिस वुड आए थे
जेम्स विंस ने विस्तार से बताया कि जब हमला हुआ तब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के उनके साथी क्रिस वुड डिनर करके आधी रात में लौट रहे थे। इन घटनाओं ने जेम्स विंस और अधिकारियों को भी हैरान कर दिया है। पुलिस, पर्सनल सुरक्षा कर्मियों और खुफिया फर्मों को व्यापक जांच के बावजूद भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा। ये हमले संयोगवश उन दिनों हुए जब हैम्पशायर में घरेलू मैच थे, जिससे रहस्य की एक और परत जुड़ गई। बढ़े हुए सुरक्षा उपायों के बावजूद, परिवार तीसरे हमले के डर से खतरे में है। विंस ने कहा, "हम दोबारा वही सब होने का जोखिम नहीं उठाना चाहते। यह मेरी पत्नी या बच्चों के लिए उचित नहीं है कि उन्हें दोबारा इससे गुजरना पड़े।"

अब विंस ने की लोगों से अपील
परिवार ने अब मदद के लिए जनता की ओर रुख किया है, उम्मीद है कि कोई हमलावरों को पहचान सकता है या उसके पास ऐसी जानकारी होगी जो रहस्य को सुलझा सकती है। जेम्स विंस ने आग्रह किया है, 'अगर किसी को कुछ भी पता है, या हमले के फुटेज में कुछ भी दिखता है जिससे कुछ भी हो सकता है, तो कृपया हमसे या हैम्पशायर पुलिस से संपर्क करें। यह जानकारी का अंतिम हिस्सा हो सकता है, जिसकी हमें यह पता लगाने के लिए आवश्यकता है कि क्या हो रहा है और हमारे जीवन को सामान्य स्थिति में वापस लाया जाए।'

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button