RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

अशोकनगर जिले में पति ने चिट्ठी भेजकर पत्नी को दिया तीन तलाक

अशोकनगर

अशोकनगर जिले में एक महिला को डाक से तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। 23 साल की महिला एक लेटर लेकर देहात थाना पुलिस के पास पहुंची और कहा- सर, यह मेरे पति ने भेजा है। डाक के जरिए पति ने उसे मुझे तीन तलाक दिया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने महिला विवाह संरचना अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

जानकारी के अनुसार महिला की शादी 2023 में कोलारस के रहने वाले आदिल से हुई थी। उसका आरोप है कि शादी के बाद से ही पति दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। साहिबा बानो ने बताया कि 26 अप्रैल 2023 को आदिल से मेरी शादी हुई थी। वह मंडी में अनाज खरीदने-बेचने का काम करता है। शादी के बाद से ही ससुराल वाले कहते हैं कि जिस तरह हम रखना चाहें, उस तरह से तुम्हें रहना पड़ेगा। पति मेरे साथ मारपीट करता और घर से दो लाख रुपये मांगने को कहता है। इस बारे में मैंने अपने पिता को बताया, उन्होंने आदिल से बात की तो वह पिकअप वाहन खरीदने की बात कहने लगे।

20 अप्रैल को पापा ने 2 लाख रुपये दिए, जिससे आदिल ने वाहन खरीदा। इसके बाद भी उनका मन नहीं भरा, मारपीट कर और पैसों की मांग करने लगा। कहने लगे कि तुम पैसे लेकर आओ, काफी दिनों तक यही सब चलता रहा, परेशान होकर मैं अपने माता-पिता के घर आकर रहने लगी। रविवार को घर पर मेरे नाम से पोस्ट ऑफिस से एक लेटर आया। जिसे पति आदिल ने भेजा था, उसे खोलकर देखा तो उसमें तीन तलाक लिखा हुआ था। कॉल करने पर उसने बात नहीं की। जिसके बाद उसने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

पति ने लगाए यह आरोप
पति आदिल ने डाक से भेजे लेटर में अपनी पत्नी पर कई आरोप लगाए हैं।  उसने कहा शादी के अगले दिन से ही शहाना छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लगी। कहने लगी कि मैं पढ़ी-लिखी लड़की हूं। दरवाजा नहीं खोलूंगी, दूध नहीं लूंगी, कचरा भी नहीं फेकूंगी। मैं प्राइवेट स्कूल और ट्यूशन में पढ़ाकर 10-15 हजार रुपए महीना कमाती हूं, तू तो गरीब है। शहाना को माता-पिता ने समझाया तो वह उन्हें भी अपशब्द कहने लगी। गालियां देते हुए कहती है- तुम छोटे हो, तुम्हारा खानदान छोटा है। जब शहाना के घरवालों को बताया तो कहने लगे कि तुम्हें और तुम्हारे घरवालों को दबकर रहना पड़ेगा। रख सको तो रखो नहीं तो तुम्हें झूठे केस में फंसा देंगे। जेल करा देंगे।

पुलिस ने केस किया दर्ज
देहात थाना प्रभारी रवि प्रताप चौहान ने बताया कि विवाह के बाद से पति-पत्नी में मनमुटाव रहने लगा था। इसके बाद महिला अपने मायके वापस आ गई। उसका आरोप है कि पति और ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। इसके बाद वह दो-तीन महीने से ससुराल नहीं गई। अब पति आदिल ने तीन तलाक का लेटर डाक से भेजा है, जिसकी शिकायत थाना देहात में की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button