RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

बच्‍चों के साथ एसएसपी दफ्तर आई एक महिला ने अचानक खुद पर पेट्रोल छिड़क, मचा हड़कंप

गोरखपुर

गोरखपुर के पुलिस ऑफिस में सोमवार को अचानक से हड़कंप मच गया। यहां अपने मासूम बच्‍चों के साथ आई एक महिला ने अचानक खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया था। महिला ने दो बार अपना लाइटर जलाया लेकिन संयोग से आग नहीं जली। तभी एक सिपाही की नजर उस पर पड़ गई। सिपाही ने महिला के हाथ से पेट्रोल और लाइटर छीन लिया। इस दौरान वह पेट्रोल में लगी आग की वजह से घायल भी हो गया। इलाज के लिए उसे जिला अस्‍पताल भेजा गया है।

जिले के कैंपियरगंज के शिवपुर करमहा की रहने वाली यह महिला पुलिस आफिस में दोपहर 2.40 बजे के करीब पहुंची थी। उसने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर खुदकुशी की कोशिश की। तीन मासूम बच्चों के साथ आई महिला ने एसएसपी दफ्तर के सामने ही खुद पर पेट्रोल डालने के बाद दो बार लाइटर से आग लगाने की कोशिश की, लेकिन आग नहीं लगी। तभी एसएसपी के स्कॉट में तैनात सिपाही हरीश यादव की नजर पड़ गई। सिपाही उस ओर जैसे ही बढ़ा महिला ने एक बार फिर लाइटर जलाने की कोशिश की। उसने धमकी दी कि यदि कोई पास आएगा तो आग लगा लेगी। लेकिन, सिपाही ने हिम्मत से उसके हाथ से पेट्रोल और लाइटर छीन लिया। इस दौरान वह खुद घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

महिला का कहना है कि उसके खेत के बगल में ही कुछ अन्य लोगों का खेत है। वे कब्जा करना चाहते हैं। महिला के विपक्षी बताते हैं कि उस खेत की सात साल पहले ही रजिस्ट्री करा चुके हैं। पुलिस में मामला जाने के बाद पुलिस ने लेखपाल से पैमाइश की सलाह दी थी लेकिन मामले का समाधान नहीं हो सका। सोमवार की दोपहर महिला अपने तीन बच्चों के साथ पुलिस आफिस पहुंच गई। हाथ में पेट्रोल लेकर आई महिला ने खुद पर पेट्रोल डालने के बाद आग लगाने की कोशिश की। बाद में एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने महिला से मुलाकात कर मदद का आश्वासन दिया।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button