RO.NO.12879/162
छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई

विधायक की पहल पर भिलाई सेक्टर 2 में,सेक्टर 7 में और गौतम नगर खुर्सीपार में खुलेगी हमर क्लिनिक

विधानसभा में विधायक के इस मुद्दे को उठाने के बाद बीएसपी प्रबंधन ने एक साल बाद दी एनओसी

भिलाई- भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल पर टॉउनशिप और खुर्सीपार में हमर क्लिनिक खोली जायेगी।तीन जगह पर हमर क्लिनिक शुरू होंगी,सेक्टर 2 पुरानी प्राइमरी स्कूल में,सेक्टर 7 पुराने मेंटेनेस ऑफिस में एवं गौतम नगर पीएचडी ऑफिस खुर्सीपार में।इन हमर क्लिनिक में बीएसपी के अधिकारी, कर्मचारी सहित आम नागरिकों को भी इसका लाभ मिल सकेगा।स्वास्थ्य विभाग और बीएसपी प्रबंधन के बीच चर्चा होने के बाद भी बीएसपी प्रबंधन इस जनहित कार्य के लिए पिछले एक साल से एनओसी नंही दे रहा था। ऐसे में विधायक यादव ने मामले को विधानसभा में प्रमुखता से उठाया,तब जाकर बीएसपी ने एनओसी दी।

गौरतलब है कि विधायक यादव की पहल पर पिछली सरकार में ही हमर क्लिनिक खोलने की योजना को शासन ने मंजूरी दे दी थी। कुल 14 करोड़ 6 लाख की स्वीकृति मिली है। कुल 38 में से सबसे ज्यादा 17 हमर क्लिनिक भिलाईनगर में खोले जाने की योजना थी। इसमें से अभी तीन को स्वीकृति मिली है। इसी प्रकार दुर्ग में 11, रिसाली में 3, चरोदा में 5, एक निकुम और एक पाटन में हमर क्लिनिक खोलने की योजना है। हर क्लिनिक में 5 स्टाफ होंगे। डॉक्टर,नर्स, एमपीडब्ल्यू, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और डाटा एंट्री ऑपरेटर। इसके अलावा ओपीडी की पूरी सुविधा होगी।साथ ही 7 तरह के टेस्ट फ्री में होंगे और 65 तरह की दवाइया फ्री में मिलेंगी। आने वाले समय से 14 तरह के टेस्ट और 105 प्रकार की दवाइयां फ्री में मिला करेंगी।

भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि हमारे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार जनता की सेवा करते रहे हैं। अपने कार्यकाल में जनहित की कई योजनाएं बनाई।दाई दीदी क्लिनिक,मोबाइल मेडिकल यूनिट,जन औषधि केंद्र जैसी योजनाये लागु की। इसी इसी तरह भिलाई में हमर क्लिनिक बनाने की योजना थी लेकिन बीएसपी एनओसी नहीं दे रहा था,जो अब जा कर मिली है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button