RO.NO.12879/162
खेल जगत

भारतीय ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर लंकाशायर के लिए इस साल का वनडे कप और दो काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलेंगे

नई दिल्ली
भारतीय ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर लंकाशायर के लिए इस साल का वनडे कप और दो काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलेंगे। लंकाशायर क्लब द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में वेंकटेश ने कहा कि मैं इंग्लैंड में पहली बार काउंटी क्रिकेट खेलने को लेकर उत्साहित हूं। लंकाशायर एक ऐतिहासिक क्लब है और यहां पर भारतीय खिलाड़ियों का अपना इतिहास रहा है। फ़ारूख़ इंजीनियर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और हाल ही में वॉशिंगटन सुंदर लाल गुलाब की जर्सी में खेले हैं और मैं उस परंपरा को आगे बढ़ाना चाहूंगा।

वेंकटेश ने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में लाल और सफ़ेद दोनों गेंदों से अपने कौशल को परखने से मेरे खेल को बहुत लाभ होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं अपने खेल से प्रशंसकों का मनोरंजन कर सकूंगा और दोनों फ़ॉर्मैट में अपनी टीम को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करूंगा।

बाएं हाथ के बल्लेबाज़ वेंकटेश के नाम 20 प्रथम श्रेणी मैचों में 37.73 की औसत और एक शतक की मदद से 1132 रन हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी मध्यम तेज़ गेंदबाज़ी से 15 विकेट भी झटके हैं। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 102 की स्ट्राइक रेट से 43 मैचों में 1458 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने भारत के लिए भी दो वनडे मैच खेले हैं।

आईपीएल 2024 के दौरान क्वालीफ़ायर 1 और फ़ाइनल में अर्धशतक लगाकर वेंकटेश ने अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को ख़िताब जीतने में मदद की थी। वनडे कप बुधवार को शुरू हुआ, जहां लंकाशायर को अपने पहले मैच में डरहम के ख़िलाफ़ हार का सामना करना पड़ा। उनका अगला मुक़ाबला केंट के ख़िलाफ़ रविवार को है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button