RO.NO.12945/141
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

राष्ट्रपति मुर्मू देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में होने वाले दीक्षांत समारोह में आएंगी, भेजे जा रहे निमंत्रण पर बवाल हो गया

इंदौर

इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में 19 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आएंगी। वे यहां पर छात्रों के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगी। कार्यक्रम के लिए शहर के प्रमुख लोगों को निमंत्रण भेजे जाना शुरू हो गए हैं। कांग्रेस नेताओं और शहर के अन्य वरिष्ठों को निमंत्रण नहीं मिलने से इस पर बवाल हो रहा है। नाराजगी जाहिर करने के लिए इस बाबद ज्ञापन भी सौंपा गया है।

जीतू पटवारी, सज्जन सिंह, उमंग सिंघार डीएवीवी से पढ़े
विश्वविद्यालय के पूर्व कार्यपरिषद सदस्य तेज प्रकाश राणे ने बताया कि महामहिम राष्ट्रपति महोदय 19 सितंबर को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह में भाग लेने आ रही हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को निमंत्रण ना भेजने एवं नजरअंदाज किए जाने के विरोध में विश्वविद्यालय को शिकायत पत्र दिया गया है। राणे ने बताया कि विश्वविद्यालय में पढ़े कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को भी इसमें नहीं बुलाया गया है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अनिल यादव, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी, मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता उमंग सिंघार और अन्य छात्र नेताओं एवं पूर्व कार्य परिषद सदस्यों को कार्यक्रम का निमंत्रण नहीं भेजा गया।

यूनिवर्सिटी भाजपा कार्यालय के रूप में काम कर रही
राणे ने कहा मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के मंत्रियों के इशारों पर विश्वविद्यालय प्रशासन भाजपा कार्यालय के रूप में काम कर रहा है। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का कार्यक्रम गैर राजनीतिक है। हम सब सहयोग करने के लिए तैयार हैं एवं सभी दालों के वरिष्ठ नेता एवं विश्वविद्यालय से जुड़े छात्र नेताओं को आमंत्रित करना चाहिए। इसी संबंध में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति डा. रेणु जैन के नाम शिकायत पत्र दिया गया है। इसमें हमने लिखा है कि तत्काल अन्य दलों के वरिष्ठ नेताओं को भी आमंत्रित किया जाए। इसके साथ डीएवीवी से पढ़े अधिकारी, न्यायाधीश, समाजसेवियों को भी आमंत्रित किया जाए।

सभी उपयुक्त लोगों को निमंत्रण जाएगा
प्रभारी कुलपति डॉ. रजनीश जैन एवं छात्र कल्याण विभाग के अध्यक्ष डॉ लक्ष्मीकांत त्रिपाठी ने कहा कि शिकायत पत्र लिया गया है। कार्यक्रम के लिए उपयुक्त सभी लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। कुलपति के संज्ञान में लाकर इस पर क्रियान्वयन करेंगे।  

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button