RO.NO.12945/141
राजनीति

खट्टर की टिप्पणी ने हरियाणा की चुनावी राजनीति में हलचल मचा दी, शैलजा को दिया बीजेपी में आने का ऑफर

 नई दिल्ली

हरियाणा में कुमारी शैलजा को लेकर सियासत गर्मा गई है. बीजेपी ने उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए ऑफर दे दिया है. पूर्व सीएम मनोहर लाल ने एक कार्यक्रम में कहा कि, 'बहन कुमारी शैलजा का कांग्रेस में अपमान हुआ है. हमने कई नेताओं को अपने साथ मिलाया है और हम तैयार हैं उन्हें भी अपने साथ लाने के लिए."

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि पार्टी की दलित नेता कुमारी शैलजा का अपमान हुआ है. उन्होंने कहा कि शैलजा को गालियां तक दी गई हैं और अब वे घर बैठी हैं. मुख्यमंत्री खट्टर ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा और गांधी परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा, "इस अपमान के बावजूद उन्हें कोई शर्म नहीं आई है. आज एक बड़ा वर्ग सोच रहा है कि क्या करें. हमने कई नेताओं को अपने साथ मिलाया है और हम तैयार हैं उन्हें भी अपने साथ लाने के लिए."

खट्टर की टिप्पणी से सियासी हचलल
खट्टर की इस टिप्पणी ने हरियाणा की चुनावी राजनीति में हलचल मचा दी है, खासकर तब जब कुमारी शैलजा पिछले हफ्ते से पार्टी के प्रचार से दूर हैं. हालाँकि वे अपने घर पर समर्थकों से मिल रही हैं, लेकिन क्षेत्र में सक्रिय नहीं दिख रही हैं. दलित वोट बैंक की राजनीति करने वाली पार्टियां भी शैलजा को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रही हैं.

13 सितंबर को शैलजा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया था, लेकिन इसके बाद से न ही वे हरियाणा के प्रचार अभियान में शामिल हुई हैं और न ही सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं.

बीजेपी भी कर रही हमला
इस बीच, बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब कांग्रेस अपनी दलित नेता कुमारी शैलजा का सम्मान नहीं कर पाई, तो वह प्रदेश के बाकी दलितों का क्या करेगी. शैलजा की नाराजगी ने हरियाणा की चुनावी राजनीति में हलचल मचा दी है. हाल ही में, बीएसपी के नेशनल कॉर्डिनेटर आकाश आनंद ने भी शैलजा के बहाने कांग्रेस पर हमला किया था, जिससे यह मुद्दा और गरमा गया है.

19 सितंबर को बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने हरियाणा में अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जैसे नेता आरक्षण खत्म करना चाहते हैं.

आकाश आनंद ने भी कांग्रेस को भी घेरा
इस दौरान आकाश आनंद ने कहा था कि आप सब जान लीजिए कि संविधान हमारी पहचान है और आरक्षण को हम खत्म नहीं होने देंगे. उन्होंने कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा का भी जिक्र किया और कहा, “आपने देखा होगा कि हुड्डा के समर्थकों ने शैलजा के बारे में कितनी बुरी बातें कही हैं. वह एक बड़ी दलित नेता हैं. हम उनका सम्मान करते हैं.”

राहुल गांधी पर निशाना
उन्होंने राहुल को निशाने पर लेते हुए कहा, 'हरियाणा की अपनी दलित बेटी इनसे बर्दाश्त नहीं होती है. हमारा सम्मान तो ये लोग क्या ही करेंगे. कुमारी शैलजा के लिए हुड्डा के समर्थक कितना बुरा बोलते हैं लेकिन कांग्रेस के नेता चुप रहे. वह दलितों की बड़ी नेता हैं. कांग्रेस दलितों को कभी सम्मान नहीं देती और न भविष्य में देगी. हम कुमारी शैलजा का पूरा सम्मान करते है. हरियाणा को बताना चाहते है कि आप दलित होकर कांग्रेस को समर्थन दे सकते हैं लेकिन कांग्रेस हमेशा दलित विरोधी ही रहेगी.'

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button