राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर सरकार के शपथ ग्रहण के बाद मंत्री बनाने के लिए उमर अब्दुल्ला का धन्यवाद: सतीश शर्मा

जम्मू
जम्मू-कश्मीर सरकार के शपथ ग्रहण के बाद तमाम मंत्री अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में जुलूस निकालकर जनता का धन्यवाद कह रहे हैं। इसी कड़ी में मंत्री सतीश शर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र छम्ब की जनता का आभार जताने के लिए रविवार को विजय जुलूस निकाला।
इस दौरान निर्दलीय विधायक ने कहा कि वह विधानसभा क्षेत्र की जनता और मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने मंत्री बनने का मौका दिया। उन्होंने कहा, "मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरूंगा। हम राज्य के दर्जे के हकदार हैं। यह हमारा अधिकार है और अगर हमें इसके लिए लड़ना पड़ा तो हम लड़ेंगे।"

जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री और नौशेरा विधायक सुरिंदर कुमार चौधरी ने कहा यह ओहदा उनके लिए बहुत बड़ा है। एक गांव से निकलकर वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा, "मेरा संघर्ष उन गांव के बच्चों के लिए मिसाल होगा, जो कुछ कर गुजरने का सपना देखते हैं। मेरा मानना है कि अगर इंसान मेहनत करे, तो वह कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है। प्रदेश का विकास हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में रहेगा। मेरी कोशिश पूरे प्रदेश के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास के काम को गति देने का होगा।" उन्होंने उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी देने के लिए फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला का शुक्रिया अदा किया।

जम्मू-कश्मीर कैबिनेट के केंद्रशासित प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने के प्रस्ताव को शनिवार को उपराज्यपाल की मंजूरी मिल गई है। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह प्रस्ताव गुरुवार पारित किया गया था। कैबिनेट ने राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के सामने मामला उठाने के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया है।

Dinesh Kumar Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button