राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

भिंड में लोडिंग वाहन से 2750 किलो मावा जब्त, कीमत करीब 8 लाख रुपये

भिंड

गोहद चौराहा थाना पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मंगलवार सुबह सात बजे एक लोडिंग वाहन से 55 डलिया में कुल 2750 किलो मावा भरा जब्त किया। इसकी कीमत आठ लाख रुपये आंकी गई है। सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए भोपाल लैब में भेजा जाएंगा। आठ लाख रुपये का बांड भरवाकर मावा को लोडिंग वाहन चालक को सुपुर्द कर दिया है। चालक ने बताया कि यह मावा ग्वालियर से भोपाल, इंदौर और दिल्ली भेजा जाना था।

मेहगांव से ग्वालियर ले जाया जा रहा था मावा
खाद्य सुरक्षा अधिकारी रीना बंसल ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब छह बजे खाद्य सुरक्षा विभाग को सूचना मिली कि एक लोडिंग गाड़ी मेहगांव से मावा भरकर ग्वालियर जाने वाली है। पुलिस के सहयोग मांगा गया। करीब सात बजे लोडिंग मेहगांव से ग्वालियर की तरफ आती दिखाई दी।

पुलिस ने गाड़ी रोकने का प्रयास किया तो पहले तो चालक ने भगाने का प्रयास किया, लेकिन जब उसे लगा कि वह गाड़ी को भगाकर नहीं ले जा सकेगा तो उसने गाड़ी साइड में खड़ी कर दी। गाड़ी चेक करने पर जूट की बोरी में डलिया मिली।

अलग-अलग लोगों के ने भेजे थे मावा
चालक सतेंद्र सिंह नरवरिया ने बताया कि डलिया में 2750 किलो मावा है। मावा के मालिक सतेंद्र सिंह नरवरिया मेहागंव, अनोद नरवरिया, मसूरी के संदीप भदौरिया , सूरज सिंह भदौरिया और रायसिंह नरवरिया हैं। नियमानुसार मावा की सैंपलिंग कर इसकी कीमत आठ लाख का बांड भरवाकर मावा उन्हीं के सुपुर्द किया गया है। यदि सैंपल फेल होते हों तो आठ रुपये की राशि भरने के अलावा न्यायालय द्वारा अन्य कार्रवाई भी की जाएगी।

Dinesh Kumar Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button