मनोरंजन

KBC सीजन 16: रवि कुमार 25 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे पाए, क्या आप जानते हैं?

'कौन करोड़पति सीजन 16' के दृश्यों में अमिताभ बच्चन ने हॉट सीट पर राजस्थान के रवि कुमार का स्वागत किया। उन्होंने इस शो को 12 लाख 50 हजार तक खेला। लेकिन 25 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे सके। जिसके कारण उन्हें यह खेल कहीं और समाप्त करना पड़ा। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या सवाल था, जिसका जवाब उन्हें नहीं पता था, तो बताएं कि वह 'महाभारत' से घूमे थे। आयें नौकर हैं।

राजस्थान के रवि कुमार ने अमिताभ को बताया था कि वे दैनिक पानी के स्टोर हैं। क्योंकि उनके इलाके में पानी की दुकानें हैं। जिसके बाद होस्ट ने सरकार से इस मामले में देखने की अपील की। इसके बाद रवि के सामने पहला सवाल पेश किया गया कि 'उस प्रक्रिया का नाम क्या है, जिससे भोजन को आसानी से तंबाकू में तब्दील किया जा सकता है', जिसका सही जवाब 'पाचन' के बदले 10,000 रुपये मिलते हैं।

राजस्थान के रवि कुमार 7 लाख का कर्ज़ सुपर क्वेश्चन के भी प्रतियोगी हैं, जिसमें पूछा गया है कि अनम सहरावत ने 2024 के पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए किस खेल में कांस्य पदक जीता था? रवि ने कुश्ती का जवाब देते हुए दुगनास्त्र जीत लिया। इसके बाद गुड़िया ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में बताया कि वह चार भाई-बहन हैं। बड़े भाई ने अपने घर में ही रहना शुरू कर दिया और बाहर रहने लगे। उनके पिता ने ऐसा किया था। एक ऑस्ट्रिल साइट पर दुर्घटना में उनका हाथ टूट गया था। जिससे 6 महीने काफी मुश्किल झेलनी पड़ी थी। उसका कर्ज भी डूब गया। आय का कोई साधन नहीं था. इन्होंने यह भी बताया कि उन पर 7 लाख का कर्ज है और नवंबर में शादी भी है, इसके लिए उन्होंने अमिताभ बच्चन को इनवाइट किया था।

रवि कुमार ने 40-80 हजार के सवाल का जवाब दिया, इसके बाद 40,000 सवाल पूछे गए, लेकिन रवि ने डबल डिप लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और फिर उनकी एक तस्वीर सामने आई, और पूछा कि ये दोनों राज्यों में कौन सी नदी बहती है? उन्होंने उत्तर में कहा- ब्रह्मपुत्र। फिर 80,000 का प्रश्न था कि क्या हिंदू ग्रंथों के अनुसार, भगवान ब्रह्मा ने विद्वानों की जंयती पर रहने के लिए किसे नियुक्त किया था? इसका उत्तर दिया- देवी सरस्वती।

रवि कुमार ने 6 लाख 40 हजार की जीत के साथ रवि से 1,60,000 का सवाल पूछा तो उन्होंने वीडियो कॉल ए फ्रेंड लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। सवाल था- 2024 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन में अपने पहले दो ग्रैंड स्लैम सिंगल खिताब जीते हैं। इसके जवाब के बाद वह सुपर संदूक का सामना करते हैं। और 6 सवालों के जवाब के बाद उन्होंने 60,000 रुपये कमाए और इसके बाद उन्होंने ऑडियन्स पोल को फिर से जिंदा कर दिया और उनके 6,40,000 रुपये खर्च हो गए। सवाल था- स्पीति, काठियावाड़ी और मारवाडी किस बीस्ट के तीन मॉडल हैं जो नेशनल ब्यूरो ऑफ एनिमल जेनेटिक रिसोर्सेज के साथ रजिस्टर्ड हैं? तो जवाब मिला घोड़ा और वह ये नोट भी जीत जाते हैं।

25 लाख के सवालों का जवाब नहीं दे पाए रवि 12,50,000 का भी जवाब दे चुके हैं और 25,00,000 पर अटके हुए हैं। जहां पूछा जाता है कि महाभारत में भीष्म को महिमामंडित किया गया था, जब वे दीक्षांत समारोह में शामिल हो सकते थे? लेकिन रवि असफल नहीं हुए और लाइफ़लाइन भी असफल नहीं हुई। इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी। इसके बाद अमिताभ ने बताया कि शांतनु का सही जवाब क्या था।

Dinesh Kumar Purwar

Editor, Pramodan News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button