RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

अतीक अहमद का चौथा बेटा एहज़म हुआ बालिग, क्या भेजा जाएगा जेल?

प्रयागराज

प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद से माफिया अतीक अहमद का चौथा बेटा एहज़म बाल संरक्षण गृह में है. घटना के वक्त नाबालिग होने के चलते उसे जेल नहीं भेजा गया था. हालांकि, अब खबर है कि एहज़म बालिग हो गया है. एहज़म अतीक अहमद का चौथे नंबर का बेटा है.

बीते  एहज़म अहमद 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुका है. अब बाल समिति के निर्णय पर अतीक के चौथे बेटे की रिहाई टिकी है. कुछ दिन पहले ही अतीक की बहन शाहीन की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर एहज़म की कस्टडी मांगी गई थी. जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने बाल कल्याण समिति को निर्णय लेने को कहा था.

बता दें कि एहज़म अहमद का नाम भी उमेश पाल हत्याकांड में सामने आया था. अतीक के वकील खान सौलत हनीफ ने खुद अपने बयान में इस बात को कबूला था. सभी शूटरों व अतीक-अशरफ के मोबाइल फोन पर फेसटाइम एप के जरिए आईडी बनाने वाला और कोई नहीं बल्कि एहज़म ही था. प्रयागराज पुलिस ने एहज़म का नाम भी केस डायरी में शामिल किया था.

फिलहाल, अब देखना होगा कि बाल संरक्षण गृह से अतीक अहमद के बेटे एहज़म को कहां भेजा जाता है. क्योंकि, अब वो बालिग हो चुका है तो उसे बाल संरक्षण गृह में कानूनन नहीं रखा जा सकता है.

जानिए अतीक की फैमिली के बारे में

अतीक अहमद का निकाह कसारी मसारी की रहने वाली शाइस्ता से 2 अगस्त 1996 में बेहद साधारण परिवार में हुआ था. अतीक और शाइस्ता के पांच बेटे हैं. अतीक के पांच बेटों में पहला बेटा उमर, दूसरा अली, तीसरा असद, चौथा एहज़म और पांचवा अबान है.

उमर अहमद पर भी अप्रैल 2018 में अपहरण और जेल में बिल्डर मोहित अग्रवाल से मारपीट के आरोप लगे. सीबीआई ने उसपर दो लाख का इनाम रखा और उसने 31 जुलाई को कोर्ट में सरेंडर किया. वो इस वक्त लखनऊ जेल में बंद है.

इसके बाद 31 दिसम्बर 2021 को अली अहमद पर अपने रिश्तेदार से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगा और पुलिस से बचने के लिए फरार हो गया. पुलिस ने भी अली पर 50 हज़ार का इनाम रखा और उसने भी 31 जुलाई को कोर्ट में सरेंडर कर दिया. जिसके बाद से वो नैनी सेंट्रल जेल में बंद है.

गौरतलब है कि प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में 24 फरवरी को उमेश पाल की बम और गोलियां बरसाकर सरेराह हत्या कर दी गई थी. इसी के बाद से अतीक एंड कंपनी के बुरे दिन शुरू हो गए.

मालूम हो कि उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी में हमलावरों ने हत्या कर दी थी. इससे पहले फरार चल रहे अतीक के बेटे असद का यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया था. अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन अभी तक फरार है. उसकी तलाश जारी है.

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button