RO.NO.12879/162
खेल जगत

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया, अब सीधे गोल्ड पर होगा निशाना

 नई दिल्ली

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस तरह भारत के लिए एक और सिल्वर मेडल पक्का हो गया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था। ऐसे में पुरुष टीम भी गोल्ड से कम कुछ नहीं चाहेगी। रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम ने सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को बुरी तरह से हराया। ये मैच भारत ने 9 विकेट से जीता और मैच 10वें ओवर की शुरुआत में ही खत्म हो गया।

सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और टीम सिर्फ एक पेसर अर्शदीप सिंह के साथ उतरी थी। भारत को पता था कि इस मैदान पर स्पिनर कारगर साबित होंगे और ऐसा ही हुआ। साई किशोर ने 3 विकेट निकाले, जबकि 2 विकेट वॉशिंगटन सुंदर को मिले। एक-एक सफलता तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई, शाहबाज अहमद और अर्शदीप सिंह को मिली। बांग्लादेश के लिए तीन बल्लेबाजों ने ही दहाई का आंकड़ा पार किया।

बांग्लादेश की ओर से 24 रन विकेटकीपर जाकेर अली ने बनाए, 23 रन की पारी परवेज हुसैन ने खेली और 14 रन रकीबुल हसन ने बनाए। वहीं, भारत की टीम जब बल्लेबाजी के लिए उतरी तो पहला झटका शून्य पर लगा। इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा ने एक भी विकेट नहीं गिरने दिया और 97 रनों के लक्ष्य को 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर ही हासिल कर लिया। तिलक वर्मा ने नाबाद 55 और गायकवाड़ ने 40 रन बनाए।

गोल्ड की लड़ाई
वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पास एक और खिताब जीतने का मौका है। टीम एशियन गेम्स 2023 के फाइनल में पाकिस्तान या अफगानिस्तान से भिड़ती नजर आएगी। ये मुकाबला कल यानी 7 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच आज दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। जीतने वाली टीम फाइनल में गोल्ड मेडल के लिए लड़ाई लडेगी, जबकि हारने वाली टीम ब्रॉन्ज के लिए बांग्लादेश से भिड़ेगी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button