RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

नरेला को मिली एक और फ्लाईओवर की सौगात

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने किया करोंद रेलवे क्रॉसिंग आरओबी और स्मार्ट सड़क का लोकार्पण
मंत्री सारंग ने किया नरेला विधानसभा के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन
शनिवार को छोला में खेड़ापति हनुमान कॉरिडोर का शिलान्यास

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शुक्रवार को नरेला विधानसभा वासियों को एक और फ्लाईओवर की सौगात दी। मंत्री सारंग ने करोंद कृषि उपज मंडी के समक्ष रेलवे क्रोसिंग पर बहुप्रतीक्षित फ्लाईओवर एवं स्मार्ट सड़क का लोकार्पण किया। मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा एकमात्र ऐसी विधानसभा है जहां क्षेत्रवासियों को 10-10 फ्लाईओवर की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि करोंद क्षेत्र के रहवासियों द्वारा लंबे समय से इस ओवर ब्रिज की मांग की जा रही थी। इस ओवर ब्रिज से ट्रैफिक का दबाव कम होगा और लोगों को बार-बार लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।

नरेला को मिली एक और फ्लाईओवर की सौगात

मंत्री सारंग ने बताया कि 26 करोड़ की लागत से निर्मित करोंद रेलवे क्रॉसिंग आरओबी से इस क्षेत्र की ट्रैफिक की समस्या हल होगी। उन्होंने कहा कि कृषि उपज मंडी के पास रेलवे क्रासिंग के चलते पूर्व में यहां वाहनों की आवाजाही में दिक्कत होती थी। वहीं अब आरओबी के निर्माण से लोगों को रेलवे क्रॉसिंग पर जाम से निजात मिलेगी। इससे करोंद क्षेत्र के आसपास हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, गैस राहत कॉलोनी, नवीन नगर, बैरसिया रोड, आरिफ नगर, डीआईजी बंगला, जेपी नगर, चौकसे नगर, कैंची छोला, काजी कैंप सहित आसपास के इलाकों से प्रतिदिन आने-जाने वाले लगभग 5 लाख लोगों को इस आरओबी से लाभ मिलेगा।

करोंद क्षेत्र में स्मार्ट सड़क की सौगात

मंत्री सारंग ने बताया कि करोंद मुख्य चौराहे से लेकर कृषि उपज मंडी तक लगभग 10 करोड़ की लागत से स्मार्ट सड़क का निर्माण किया गया है।

लगभग 1.20 किलोमीटर की 4 लेन मार्ग स्मार्ट सड़क में सेंट्रल वर्ज एवं सड़क की दोनों तरफ  डक्ट का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि पैदल यात्रियों की सुविधा के लिये फुटपाथ के साथ ही सड़क की दोनों ओरस्ट्रीट लाइट की व्यवस्था भी की गई है। इस स्मार्ट सड़क के निर्माण से करोंद क्षेत्र में यातायात व्यवस्था और अधिक सुगम होगी।

शनिवार को छोला में खेड़ापति हनुमान कॉरिडोर का शिलान्यास

मंत्री सारंग शनिवार को खेड़ापति हनुमान कॉरिडोर का भूमिपूजन करेंगे। महाकाल लोक की तर्ज पर बनने जा रहे इस कॉरिडोर का निर्माण करीब 100 करोड़ की लागत से किया जायेगा। इस परियोजना में एक आर्चनुमा फ्लाईओवर भी बनाया जायेगा। यूनियन कार्बाइड के पास काली परेड से अयोध्या बायपास तक 4.80 किमी लंबा ब्रिज बनाया जायेगा। इस ब्रिज के जरिये क्षेत्र में यातयात का घनत्व कम होगा।

नरेला में यहां रहवासियों को मिली विकास कार्यों की सौगात

  • – वार्ड 59, बौद्ध विहार कॉलोनी में जल वितरण नालिकाओं को बिछाने व घरेलू नल कनेक्शन प्रदान करने का कार्य
  • – वार्ड 69, बी-सेक्टर के पार्क में पेविंग ब्लॉक तथा हाईमास्क लगाने का कार्य
  • – वार्ड 37 द्वारका नगर में जल वितरण नलिका बिछाने का कार्य एवं पार्श्व स्तुति कॉलोनी, विनायक कैंपस, कस्तूरी ग्रीन, अनुपम कस्तूरी, हरसिद्धी कॉलोनी एवं इंडस कॉलोनी में जल वितरण नलिकाओं के बिछाने व घरेलू नल कनेक्शन प्रदान करने का कार्य
  • – वार्ड 38, कौशल्या कॉलोनी, कृष्णा कैंपस एवं हिनोतिया में जल वितरण नलिका बिछाने एवं घरेलू नल कनेक्शन प्रदान करने का कार्य
  • – वार्ड 70, उच्च स्तरीय टंकी से इंडस्ट्रीयल ऐरिया तक सीसी सड़क का कार्य
  • – वार्ड 75, काशीपुरी एवं बंजारा बस्ती में डामरीकरण का कार्य
  • – वार्ड 79, स्मार्ट रोड़ एवं मंडी आर.ओ.बी. का लोकार्पण
  • – वार्ड 77, स्वामी शांति प्रकाश एवं कमल नगर में सीसी सड़क का निर्माण कार्य
  • – वार्ड 78, विश्वकर्मा नगर में सीसी सड़क एवं नाली का निर्माण कार्य।
  •  
Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button