RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

राजस्थान के बाद अब पुणे में पटरियों पर बिछाए पत्थर 

पुणे 
पुणे शहर के पास अकुर्डी और चिंचवड स्टेशनों के बीच रेल पटरियों पर शुक्रवार को शरारती तत्वों ने पत्थर रख दिए, लेकिन उन्हें समय पर देखकर लाइन पर आ रही मुंबई जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के चालक को सतर्क कर दिया गया, जिससे दुर्घटना टल गई। अधिकारियों यह जानकारी दी। पुणे जाने वाली उपनगरीय ट्रेन के एक सतर्क सुरक्षा कर्मी ने पत्थरों को देखा और चिंचवड स्टेशन मास्टर को सूचित किया।

इसके बाद चिंचवड के स्टेशन मास्टर ने पटरी पर आ रही 16352 यूपी नागरकोइल-मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) एक्सप्रेस के लोको पायलट (चालक) को सतर्क किया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पटरी से पत्थर हटाए जाने तक ट्रेन रुकी रही। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने इस कृत्य के लिए जिम्मेदार उपद्रवियों की पहचान करने के लिए जांच शुरू कर दी है।
 
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “लोनावला-पुणे उपनगरीय ट्रेन पर गार्ड संदीप भालेराव ने निकटवर्ती यूपी ट्रैक पर पत्थरों को देखा और चिंचवड के स्टेशन मास्टर को सूचित किया। स्टेशन मास्टर ने तुरंत यूपी नागरकोइल-मुंबई सीएसएमटी एक्सप्रेस के लोको पायलट से संपर्क किया, और पत्थर हटाए जाने तक ट्रेन को रोके रखा गया।” उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मचारियों को समय रहते शरारती तत्वों की इस हरकत का पता लग गया, जिससे एक बड़ी दुर्घटना टल गई। 

इससे पहले उदयपुर से जयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को डिरेल करने का प्रयास किया गया था। लोको पायलट की सूजबूझ से बड़ा हादसा दल टल गया। राजस्थान के भीलवाड़ा में कुछ संदिग्ध लोगों ने ट्रेन की पटरियों पर पत्थर और कीलें बिछा दी थीं। 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button