RO.NO.12945/141
खेल जगत

सुनील गावस्कर मोहम्मद शमी के प्लेइंग-11 में ना होने से हैरान रह गए

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का नौवां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। अफगानिस्तान के कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी ने एकदिवसीय विश्व कप मुकाबले में बुधवार को भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जैसी सभी को उम्मीद थी दिल्ली में हो रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम बदलाव के साथ उतरी है और रविचंद्रन अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में मौका दिया है। अफगानिस्तान ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि मोहम्मद शमी को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मौका नहीं देने पर भारत के दिग्गज सुनील गावस्कर ने सवाल खड़े किए हैं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए देखना चाहते थे और इस वजह से वह शार्दुल ठाकुर को अंतिम-11 में देखकर काफी हैरान रह गए। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का अफगानिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 2019 विश्व कप के दौरान हैट्रिक भी ली थी। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दो मैच में मोहम्मद शमी ने 6 विकेट चटकाए हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मैच से पहले कहा था कि भारत को अश्विन की जगह शमी को मौका देना चाहिए।

सुनील गावस्कर ने कहा, ''ये मुश्किल फैसला था। लेकिन मुझे लगता है बतौर ग्रुप आप ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते है और मुझे लगा कि जिस तरह से मोहम्मद शमी ने 2019 में उनके खिलाफ हैट्रिक लेकर मैच पलटा था, उन्हें मौका देना सही रहता, क्योंकि यह सिर्फ एक मनोवैज्ञानिक बात है। यह मनोवैज्ञानिक है।"
 
उन्होंने आगे कहा, ''यही वो खिलाड़ी हैं, जिसने हैट्रिक ली। उसे खिलाओ। मैं जानता हूं कि अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन में 2019 के बाद से बदलाव हुआ है। लेकिन ये ऐसा फैसला हो जो होना चाहिए। अश्विन टीम से बाहर होने के आदी हैं। भारत ने जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया, वही अफगानिस्तान के खिलाफ भी करना है, अफगानिस्तान को कम से कम स्कोर पर रोकना।''

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button