RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने किया तारीख का ऐलान- 15 अक्टूबर को पहली सूची होगी जारी

नई दिल्ली
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जहां उम्मीदवारों की चार लिस्ट जारी कर चुकी है तो कांग्रेस अब भी मंथन में जुटी है। शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिती की बैठक में 60 नामों पर चर्चा हुई, लेकिन लिस्ट फाइनल नहीं हो पाई है। लिस्ट को अंतिम रूप देने से पहले फिर बैठक की जरूरत बताते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि नवरात्रि के पहले दिन यानी 15 अक्टूबर को पहली सूची जारी की जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की मौजूदगी में हुई बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया से बातचीत की। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, 'अभी हमने लगभग 60 सीटों पर चर्चा की है, फिर से हमारी बैठक होगी, तभी लिस्ट फाइनल करेंगे। हम श्राद्ध के बाद अपनी सूची की घोषणा करेंगे। हम उस रफ्तार से चल रहे हैं कि 15 अक्टूबर को हम अपनी सूची की घोषणा कर सकें।'

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि काभी सीटों पर चर्चा हुई, बहुत सकारात्मक चर्चा हुई। जिस प्रकार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष समन्वय बना रहे हैं वह अपने आप में दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में अप्रत्याशित जीत की ओर बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता बेहद आक्रोशित है, BJP सरकार के कई घोटाले सामने आ रहे हैं। आज ही मध्य प्रदेश में 10 करोड़ का आदिवासी घोटाला सामने आया है।

उम्मीदवारों की सूची की घोषणा पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'उम्मीदवारों की पहली सूची नवरात्रि के पहले दिन जारी की जाएगी।' गौरतलब है कि भाजपा ने इस उम्मीदवारों के ऐलान में बढ़त बनाते हुए 136 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम बता दिए हैं। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए मतदान होगा और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button