RO.NO.12879/162
खेल जगत

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला बारिश में धुल गया तो क्या होगा, जानें रिजर्व डे के नियम?

अहमदाबाद

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मुकाबले नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होना है। भारत ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है। पाकिस्तान ने भी ऐसा ही किया है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस मैच के लिए दर्शक स्टेडियम में पहुंचने लगे हैं। कुछ ही देर में रंगारंग कार्यक्रम होगा और उसके बाद मुकाबले की शुरुआत होगी।

मैच में बारिश हो गई तो?

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के मुकाबले में बारिश हुई थी। ग्रुप राउंड का मुकाबला रद्द रहा था लेकिन सुपर-4 में रिजर्व डे पर मैच खेला गया था। अहमदाबाद में बारिश की संभावना काफी कम है लेकिन अगर बारिश हो गई तो क्या होगा। हर कोई जानना चाहता है कि क्या एशिया कप की तरह वर्ल्ड कप में भी बारिश होने पर भारत और पाकिस्तान के मुकाबला रिजर्व डे पर खेला जाएगा।

ग्रुप मैच के लिए रिजर्व डे नहीं

वर्ल्ड कप 2023 में ग्रुप राउंड के मुकाबले के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। बारिश की वजह से मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट मिल जाएगा। वर्ल्ड कप में सिर्फ सेमीफाइनल और फाइनल जरूरत पड़ने पर रिजर्व डे में जा सकते हैं। 2019 वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए सेमीफाइनल मुकाबले का नतीजा रिजर्व डे पर निकला था।
 

इस प्रकार हैं दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, शुबमन गिल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, आगा सलमान, फखर जमान, उस्मा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button