RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

आचार संहिता लगने के बाद आयकर और असम पुलिस की कार्रवाई ने गरमाया माहौल

टीकमगढ़

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के बाद आयकर और असम पुलिस की कार्रवाई ने माहौल गरम कर दिया है। पहले ट्राइडेंट ग्रुप पर बुधनी में आयकर के छापे शुरू हुए फिर गुरुवार को टीकमगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह के घर पुलिस की दबिश, इसके अलावा ओरछा में यथार्थ हॉस्पिटल पर आईटी ने छापा मारा है। पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह के खिलाफ किसी फ्रॉड केस में जांच होना बताया जा रहा है। हालांकि असम पुलिस ने इसे लेकर कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

गुरुवार सुबह असम पुलिस की चार सदस्यीय टीम पूर्व मंत्री और टीकमगढ़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार यादवेंद्र सिंह के घर पर जांच करने के लिए पहुंच गई। असम पुलिस किसी फ्रॉड के मामले में पूर्व मंत्री से पूछताछ करने के लिए आई है। हालांकि इससे अधिक जानकारी अभी असम पुलिस की टीम ने नहीं दी है। स्थानीय पुलिस ने पूर्व मंत्री के घर के आसपास कड़े सुरक्षा के बंदोबस्त किए हैं। जिससे कोई अप्रिय स्थति न बने।  
जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह असम पुलिस की चार सदस्यीय टीम टीकमगढ़ पहुंची। टीकमगढ़ पहुंचने के साथ ही टीम ने स्थानीय पुलिस को साथ लिया और पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला के घर पहुंची। टीम पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह सहित उनके स्वजनों से पूछताछ कर रही है।
कोतवाली थाना प्रभारी आनंद राज का कहना है कि पूर्व मंत्री व उनके स्वजनों से पूछताछ असम पुलिस कोर्ट के एक फ्रॉड के मामले की जांच के आदेश के बाद कर रही है। पुलिस ने यादवेंद्र सिंह के मकान को छावनी में बदल दिया है। जिससे कोई अप्रिय स्थति न बने। कांग्रेस नेताओं से चुनावी समय में हुई इस कार्रवाई पर नाराजगी व्यक्ति की है।

इधर, ट्राइडेंट पर आयकर छापा जारी बड़ी कर चोरी मिलने की आशंका
इधर, मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम में बुधनी समेत देश के कई हिस्सों में ट्राइडेंट कंपनी के ठिकानों पर चल रही आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। खबर लिखे जाने तक बुधनी में कंपनी के बाहर के गेट पर सीआईएसएफ के जवान तैनात हैं, जो कंपनी में आने वाले कर्मचारियों पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। इस दौरान बाहरी लोगों के कंपनी में आने जाने पर रोक भी लगा दी गई है। हालांकि अधिकारियों ने छापेमारी को लेकर किसी भी प्रकार का जवाब मीडिया को नहीं दिया। कार्रवाई पूरी होने के बाद सूत्रों द्वारा करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी के खुलासे की आशंका बताई जा रही है। बुधनी में ट्राइडेंट कंपनी के अलावा यहीं स्थित होटल नर्मदा इन, कंपनी के सामने ढाबे के ऊपर अलग-अलग नाम से संचालित दुकानों को खुलवाकर टीम ने दस्तावेजों की जांच की है।

…कांग्रेस बोली-कार्रवाई राजनीति से प्रेरित
कांग्रेस इस छापे को आगे की कहानी से जोड़ रही है। कांग्रेस से जुड़े लोगों का कहा है कि इस छापे के पीछे एक केंद्रीय मंत्री हैं, जिनके करीबी आईपीएस अफसर असम कैडर से हैं और मध्यप्रदेश में भी कई जगहों पर पुलिस में अधिकारी रहे हैं। आगे की कहानी अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है और न ही मध्यप्रदेश पुलिस अभी तक धोखाधड़ी के मामले को विस्तार से बता पा रही है।

ओरछा में यथार्थ हॉस्पिटल में आईटी छापा
ओरछा में गुरुवार सुबह देश के जाने माने यथार्थ सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। आयकर विभाग ने सुबह 5 बजे हॉस्पिटल पर कार्रवाई शुरू की थी जो अब तक जारी है। कार्रवाई के दौरान अस्पताल को सील कर दिया है। बता दे कि यथार्थ ग्रुप देश का जाना माना हॉस्पिटल ग्रुप है, जिसकी देश में अलग अलग ब्रांच है। इसकी एक ब्रांच ओरछा के तिगेला में स्थित है। आयकर की टीम ने गुरुवार सुबह हॉस्पिटल की ओरछा ब्रांच पर छापामार कार्रवाई की है। पुलिस की मौजूदगी में अस्पताल के बंद कमरों में दस्तावेजों की पड़ताल की गई। अभी भी आयकर की टीम अस्पताल में ही मौजूद है और दस्तावेजों की जांच कर रही है। कार्रवाई के दौरान टीम ने पूरा अस्पताल सील कर दिया है। मामले में अधिकारियों का कहना है कि अभी कार्रवाई और जांच चल रही है।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button