RO.NO.12879/162
राजनीति

सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा,हर परिवार के एक व्यक्ति का रोजगार

मंडला-मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की चुनावी सभाओं का सिलसिला ताबड़तोड़ जारी है। मुख्यमंत्री ने मंडला जिले के मानिकसरा में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को आदिवासियों का दुश्मन करार देते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों और आदिवासियों का शोषण किया है, अगर आदिवासियों के साथ किसी ने अन्याय किया है और आदिवासियों का सबसे बड़ा दुश्मन कोई है तो वह कांग्रेस है। कांग्रेस ने कभी भी आदिवासी वर्ग का सम्मान नहीं किया। कांग्रेस ने आदिवासियों का सबसे ज्यादा अपमान और दुर्गति की। सीएम ने कहा कि पहले बहनें 1000-500 रुपये के लिए परेशान होती थी, तब मेरे मन में विचार आया और बहनों के खाते में हर महीने 1000 रुपये देकर मैंने शुरुआत की।

सीएम ने कहा कि विकास के जितने काम हों, शिक्षा हो, रोजगार हो, हमने किया है। मुख्यमंत्री ने जनता से वादा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने फैसला लिया है कि हर परिवार में एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज-कल कांग्रेस वाले मेरी शिकायत इलेक्शन कमीशन में कर रहे हैं कि मामा चुपके से पैसा डालने की बात कर रहा है। मैं फिर कह रहा हूं कि चुपके से नहीं, डंके की चोट पर डालूंगा।

लाडली बहना को 3 हजार तक रुपए दूंगा
सीएम ने कहा कि शिवराज जिम्मेदारी से कह रहा है- पूरी दुनिया सुन ले, अभी 1250 रुपए दे रहा हूं, पैसे का इंतजाम होगा तो 3 हजार रुपया करूंगा। उन्होंने कहा कि 1 करोड़ 32 लाख बहनों के खाते में जब 1250 रुपए जाता है तो इंतजाम करने में समय तो लगता है। इसलिए अभी बढ़ा कर 1250 किया है। जैसे ही पैसों का इंतजाम होगा 1250 से बढ़ाकर 3000 रुपए महीना कर दूंगा।

हाल ही में प्रियंका गांधी की मंडला में हुई सभा पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी प्रियंका गांधी आई थीं। वह कह रही थी, ये शिवराज मामा तो आदिवासियों को चप्पल और भाई को जूते पहनाता है। मैं कह रहा हूं – हां, पहनाऊंगा, इनके पांव में कांटा गड़ता है तो वो कांटा इनके पांव में नहीं, मेरे सीने में चुभता है। मैंने जूते पहनाए और चप्पल पहनाई, हमने पानी की कुप्पी दी और सुन लें 200 रुपए छाते का भी दिया। यह काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करती रहेगी।

कांग्रेस ने कभी नहीं लागू किया पेसा एक्ट
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि कांग्रेस ने कभी पेसा लागू नहीं किया, पेसा भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने लागू किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के खाते में भी हर महीना पैसे डाले जा रहे हैं। पीएम किसान सम्मान निधि के 6,000 रुपये और सीएम किसान कल्याण के भी 6,000 रुपये किसानों को मिल रहे है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी, गैर आदिवासी कोई भी हो जिनके मकान अभी रह गए हैं, उनके लिए सीएम आवास योजना में मकान बनाए जाएंगे। जिनके पक्के के मकान नहीं है, उन्हें लाड़ली बहना आवास योजना में पक्के का मकान बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि डूब क्षेत्र के हर गांव में मोटर लगाने के साथ-साथ पाइप लाइन से पानी पहुंचाया जाएगा। डूब क्षेत्र के गांवों को विकसित करके पूरी तरह से न्याय दिया जाएगा।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button