RO.NO.12879/162
मनोरंजन

खतरनाक विलन ‘शाकाल’ आज मना रहे अपना 79वां जन्मदिन

मुंबई

इन्हें बॉलीवुड के खतरनाक विलन 'शाकाल' के रूप में याद करें या फिर 'मिर्जापुर' वेब सीरीज के बाउजी के रूप में, कुलभूषण खरबंदा की फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान है। ये अपने किरदार में इस तरह जान भरते हैं कि लोगों के जहन में ये हमेशा के लिए याद रह जाता है। आज 21 अक्टूबर 2023 को एक्टर अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं एक्टर की फिल्में, उनकी फैमिली, बेटी और पति के बारे में सबकुछ।

फिल्म 'शान' और 'शाकाल' में अपने विलन के करिदार को कुछ इस तरह से निभाया था कि इंडस्ट्री के सारे विलन के लिए बड़ा खतरा बन गए थे। कुलभूषण खरबंदा ने कई फिल्मों में छोटे किरदार भी किए, लेकिन अपने हर किरदार में लोगों के दिलों को छूने में सफल रहे हैं। आइए जानते हैं उनके परिवार के बारे में सबकुछ।

इतना ही नहीं हाल ही में 'मिर्जापुर' वेब सीरीज में भी कालीन भैया के बाऊजी के रोल में अपने दमदार किरदार को लेकर खूब चर्चा में रहे। उन्होंने इस वेब सीरीज में अपनी बहू के साथ ऐसे बोल्ड सीन दिए कि देखने वालों के ही पसीने छूट गए थे। कुलभूषण खरबंदा इंडस्ट्री के सबसे अमीर सितारों में गिने जाते हैं।

'लगान', 'हैदर', 'खट्टा मीठा', 'अग्निपथ', बॉर्डर, 'हेरा फेरी', 'पुकार' जैसी फिल्मों के अलावा वह 'तू कहे अगर', 'शपथ', 'अ सूटेबल बॉय' जैसे टीवी शोज़ में भी नजर आ चुके हैं कुलभूषण खरबंदा। आमिर खान और ग्रेसी सिंह की फिल्म 'लगान' में कुलभूषण खरबंदा एक महाराजा के ऱोल में दिखे हैं और रियल लाइफ में भी उनका शाही खानदान से बेहद करीबी रिश्ता है। जी हां, कालीन भैया के बाउजी की पत्नी महेश्वरी देवी उन हस्तियों में से हैं जिनका महाराजा परिवार से ताल्लुक है। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुलभूषण खरबंदा से उन्होंने ये दूसरी शादी रचाई, इससे पहले उन्होंने कोटा के महाराजा से शादी रचाई थी। इस तरह से वह एक समय में कोटा की महारानी हुआ करती थीं। खरबंदा की पत्नी महेश्वरी देवी राजस्थान के प्रतापगढ़ के महाराजा राम सिंह की बेटी हैं। कुलभूषण खरबंदा और महेश्वरी देवी की एक बेटी हैं,श्रुति खरबंदा जो फिल्मों से दूर शाही जिंदगी जीती हैं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button