RO.NO.12879/162
खेल जगत

बीच सॉकर फाइनल: केरल ने गोवा को हराकर जीता खिताब

पणजी.
राष्ट्रीय खेलों में बीच सॉकर रोमांचक फाइनल मुकाबले में केरल ने गोवा को 7-5  से हराकर खिताब जीत लिया है। केरल का इस सीजन में यह दूसरा खिताब है इससे पहले इस साल की शुरुआत में उन्होंने सूरत में उद्घाटन राष्ट्रीय बीच सॉकर चैम्पियनशिप जीती थी। कोलवा बीच में खेला गया यह मुकाबला केरल के पहले के मैचों की तरह नहीं था जब उन्होंने अन्य सभी विरोधियों को लगभग पछाड़ दिया था। गोवा ने अच्छा खेला और अंत तक केरल को को उलझाए रखा।

केरल की ओर से मुशीर टीकेबी (3), रोहित वाई, उमरुलुमुक्तार केके, मुहम्मद उनैस और अली अकबर एपी के माध्यम से स्कोर किया। वहीं गोवा के लिए पेड्रो एंटोनियो गोंजाल्विस (2), रिचर्ड कार्डोज (2), कार्ल जोशुआ डिसूजा और काशीनाथ सुभाष राठौड़ ने गोल किए। लक्षद्वीप ने पंजाब को 4-2 से हराकर कांस्य पदक जीता। लक्षद्वीप के लिए मिरसाद (2), मोहम्मद थाहिर, मोहसिन ने गोल किए। करणदीप सिंह मनोटा और मोहम्मद थाहिर के आत्मघाती गोल ने पंजाब के लिए गोल किये।

फतोर्दा में पंजाब ने सर्विसेज को हराकर पुरुष फुटबॉल में ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गया। सर्विसेज, जिन्होंने पहले मेजबान गोवा को चौंकाया, पंजाब के हमलों का सामना करने में विफल रही, उन्होंने जंग बहादुर सिंह 56 और अभिषेक रत्तू के माध्यम से दूसरे हाफ में दो गोल किए।
ग्रुप ए के अन्य मैच में संतोष ट्रॉफी चैंपियन कर्नाटक ने मेजबान गोवा के खिलाफ एक गोल से जीत के साथ पूरे अंक अर्जित किए। मैच का एकमात्र गोल विशाल आर ने 35वें मिनट में किया।

पंजाब और कर्नाटक दोनों के अब चार टीमों के ग्रुप में दो मैचों से चार अंक हैं। हालांकि, बेहतर गोल अंतर के कारण पंजाब फिलहाल टॉप पर है। हरियाणा की लड़कियां ओडिशा पर 4-0 की शानदार जीत के साथ ग्रुप बी में शीर्ष पर रहीं। हरियाणा के लिए नेहा (2), रजनी बाला और संतोष ने गोल किए। ओडिशा ने ग्रुप से दूसरी टीम के रूप में सेमीफाइनल में जगह बनाई। ग्रुप बी के एक अहम मैच में गोवा ने फ्लानी कोस्टा, करिश्मा पुरूषोत्तम और रेमेडियाना सोकोरिना नोरोन्हा के गोल की मदद से चंडीगढ़ को 3-1 से हराया। वेदिका गुलिया ने चंडीगढ़ का अंतर कम किया। शुक्रवार को सेमीफाइनल में ओडिशा का मुकाबला बंगाल से होगा, जबकि ओडिशा मणिपुर से भिड़ेगा।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button