RO.NO.12879/162
खेल जगत

पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज बोले – स्वार्थी हैं विराट कोहली, टीम को नहीं रखते आगे

नई दिल्ली.
पााकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने एक बड़ा दावा भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर किया है। मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली को स्वार्थी बताया है। विराट कोहली ने रविवार 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ा, जो वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट का 49वां शतक था। भारत ने 243 रनों के अंतर से मैच जीता, लेकिन पाकिस्तानी दिग्गज का कहना है कि विराट कोहली टीम को आगे नहीं रखते हैं।

मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तानी टीवी चैनल पर गेम ऑन है शो में कहा, "मैंने विराट कोहली की बल्लेबाजी में स्वार्थ की भावना देखी और इस विश्व कप में ऐसा तीसरी बार हुआ। 49वें ओवर में वह एक रन लेकर अपना शतक पूरा करना चाह रहे थे और उन्होंने टीम को पहले स्थान पर नहीं रखा। रोहित शर्मा भी स्वार्थी क्रिकेट खेल सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, क्योंकि वह अपने लिए नहीं बल्कि टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं।"

प्रोफेसर के नाम से फेमस हफीज ने ये भी कहा कि केएल राहुल को भी हम एक मैच में शतक के लिए नाखुश देख चुके हैं, जब टीम जीत गई थी और केएल राहुल शतक नहीं जड़ पाए थे तो वे मायूस हो गए थे। हफीज ने कहा कि केएल राहुल ने जब टीम को जिता दिया था तो उनको खुश होना चाहिए था। वहीं, रोहित शर्मा की तारीफ में उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा भी शतक जड़ सकते हैं, लेकिन वे अपनी टीम को आगे रखते हैं।

विराट कोहली ने इस मैच में 121 गेंदों में 101 रन की पारी खेली। विराट कोहली ने शुरुआत से ही इस तरह की बल्लेबाजी की और उन्होंने कोई भी जोखिम मैच में नहीं उठाया। इस बात से हफीज नाराज हैं। उनका कहना है कि जब आखिरी के ओवरों में टीम को रनों की जरूरत थी तो विराट कोहली अपना माइलस्टोन पूरा करने के चक्कर में एक रन की खोज में थे। विराट कोहली एक और मैच में छक्का जड़ने के चक्कर में और शतक के चक्कर में आउट हो गए थे।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button