RO.NO.12879/162
छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई

सुपेला घडी चौक में 9 नवम्बर को दीपों की श्रृंखला सजा कर शत प्रतिशत मतदान करने का दिया जायेगा सन्देश

महिलाओं ने रंगोली से उकेरी चुनई चिरई
17 नवंबर को मतदान अवश्य करे

भिलाईनगर- विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। भिलाई निगम क्षेत्र के नागरिक अभियान से जुड़ रहे है.इसी के तहत आज टाउनशिप क्षेत्र में महिलाओं ने मतदान विषय पर रंगोली बनाकर 17 नवंबर को अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए लोगो को प्रेरित किया। मतदान हमारा अधिकार है और स्वच्छ लोकतंत्र के लिए मतदान करना हर मतदाता का नैतिक कर्त्तव्य भी है.इसलिए देश के प्रति अपने कर्तव्य को निभाते हुए मतदान करने का संकल्प लिया।

भिलाई निगम क्षेत्र के जोन 5 के सेक्टर 6 स्थित बांके बिहारी डोम शेड में बड़ी संख्या में महिलाएं एकत्र हुई और जिला निर्वाचन कार्यालय के स्वीप कार्यक्रम के तहत निर्वाचन विषयो को लेकर रंगोली उकेरी.जिसमे आकर्षण का केंद्र चुनई चिरई रंगोली रही.किसी ने रंगोली से चुनावी मुहर तो किसी ने वोटिंग मशीन की प्रतिकृति उकेरी.कुछ महिलाओं ने सामूहिक रूप से रंगोली बना कर बताया “आई एम प्राउड वोटर”,”सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो” जैसे नारे भी रंगोली से लिखे गए थे।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं ने निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर 17 नवंबर को स्वंय तथा अपने घर परिवार और अन्य नागरिकों को भी अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।

सुपेला चौक पर दीपोत्सव –
भिलाई निगम क्षेत्र में शत प्रतिशत मतदान कराने को लेकर भिलाई निगम का द्वारा लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत 9 नवंबर को घड़ी चौक सुपेला में दीपो की श्रृंखला सजा कर 17 नवम्बर को शत प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया जायेगा और दीपोत्सव मनाया जाएगा।

Dinesh Purwar

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button