RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा पर इजरायल के हमलों को रोका जाना चाहिए : मैक्रॉन

पेरिस
 फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने कहा कि गाजा पट्टी पर इजरायल के हमलों का कोई कारण या वैधता नहीं है और इसे रोका जाना चाहिए।
मैक्रॉन ने इससे पूर्व मध्य पूर्व के देशों को फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष में शामिल होने से रोकने के लिए आर्थिक रूप से समर्थन देने की आवश्यकता बताई।

मैक्रॉन ने बीबीसी से कहा, “वास्तव में – आज, नागरिकों पर बमबारी की जाती है – वास्तव में। इन बच्चों, इन महिलाओं, इन बूढ़े लोगों पर बमबारी की जाती है और उन्हें मार दिया जाता है। इसलिए इसका कोई कारण नहीं है और कोई वैधता नहीं है। इसलिए हम इजरायल से इसे रोकने का आग्रह करते हैं।”

उन्होंने कहा कि गाजा के लिए मानवीय विराम और युद्धविराम के अलावा कोई अन्य समाधान नहीं है।

फिलिस्तीनी समूह हमास ने 07 अक्टूबर को गाजा पट्टी से इजरायल के खिलाफ एक आश्चर्यजनक बड़े पैमाने पर रॉकेट हमला किया और सीमा का उल्लंघन किया, पड़ोसी इजरायली समुदायों के लोगों की हत्या और अपहरण कर लिया। इज़राइल ने जवाबी हमले शुरू किए और पानी, भोजन और ईंधन की आपूर्ति में कटौती करते हुए गाजा पट्टी की पूर्ण नाकाबंदी का आदेश दिया। गत 27 अक्टूबर को, इज़राइल ने हमास को खत्म करने और बंधकों को छुड़ाने के घोषित लक्ष्य के साथ गाजा के अंदर बड़े पैमाने पर जमीनी कार्रवाई शुरू की।

दोनों पक्षों द्वारा रिपोर्ट किए गए नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार संघर्ष के बढ़ने से इज़राइल में लगभग 1,400 और गाजा पट्टी में 10,500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button