RO.NO.12879/162
व्यापार जगत

ओडिशा सरकार ने बांग्लादेश को भेजे दो मीट्रिक टन काजू

ओडिशा सरकार ने बांग्लादेश को भेजे दो मीट्रिक टन काजू

भुवनेश्वर
 ओडिशा सरकार ने बांग्लादेश को दो मीट्रिक टन काजू भेजे हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पाफ ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दो मीट्रिक टन प्रीमियम गुणवत्ता वाले काजू का निर्यात किया गया।

अधिकारी ने बताया कि यह महत्वपूर्ण कदम न केवल दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत करता है बल्कि ओडिशा में कृषि क्षेत्र के लिए नए मार्ग भी प्रशस्त करता है।

एपीईडीए के चेयरमैन अभिषेक देव ने कृषि एवं किसान अधिकारिता के मुख्य सचिव अरबिंद पाधी, एमएसएमई के मुख्य सचिव स्वस्वत मिश्रा और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में खेप को रवाना किया।

पाफ ग्लोबल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सुब्रत घोष ने कहा, ‘‘यह न केवल ओडिशा में काजू उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, बल्कि भारत तथा बांग्लादेश के बीच कृषि क्षेत्र में वृद्धि व सहयोग की क्षमता को भी दर्शाता है।’’

 

बीकानेरवाला ने पंजाब के मोंटाना समूह के साथ किया गठजोड़

चंडीगढ़
 बीकानेरवाला ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए पंजाब के मोंटाना समूह के साथ गठजोड़ किया है।

कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, यह कदम विस्तार के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। इसका मकसद व्यापक स्तर पर लोगों तक पहुंचना है।

मोंटाना समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मनोज मधुकर ने कहा कि भारत के प्रतिष्ठित ब्रांड के साथ काम करना सौभाग्य की बात है। पूरा दल आने वाले वर्षों में इस ब्रांड को वैश्विक स्तर पर सर्वोत्तम बनाने का हर संभव प्रयास करेगा।

बीकानेरवाला के सीईओ सुरेश कुमार ने भी मीडिया को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कंपनी के वर्तमान संचालन और भविष्य की विस्तार योजना के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि घरेलू बाजार में कंपनी देश के उत्तरी हिस्से में पंजाब और जम्मू-कश्मीर, दक्षिण में तमिलनाडु तथा कर्नाटक और पश्चिमी हिस्से में महाराष्ट्र पर ध्यान केंद्रित करेगी।

कंपनी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन को प्राथमिकता दी जाएगी।

सुजुकी मोटर गुजरात की खरीद के लिए एसएमसी को तरजीही आधार पर 1.23 करोड़ से अधिक शेयर आवंटित करेगी मारुति

नई दिल्ली
 मारुति सुजुकी इंडिया के निदेशक मंडल ने सुजुकी मोटर गुजरात में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए अपनी मूल कंपनी सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन (एसएमसी) को तरजीही आधार पर 1.23 करोड़ से अधिक शेयर आवंटित करने की मंजूरी दे दी है। कंपनी ने  यह जानकारी दी।

मारुति सुजुकी इंडिया ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि कंपनी के निदेशक मंडल ने एसएमसी को पांच रुपये अंकित मूल्य वाले 1,23,22,514 शेयरों को 10,420.85 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर आवंटित करने की मंजूरी दे दी है।

आरबीएसए वैल्यूएशन एडवाइजर्स एलएलपी द्वारा जारी मूल्यांकन रिपोर्ट के अनुसार, मारुति सुजुकी के निदेशक मंडल द्वारा अनुमोदित प्रति शेयर 10,420.85 रुपये के मूल्य आधार पर इनकी कुल कीमत 12,841.1 करोड़ रुपये है।

 

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button