RO.NO.12879/162
जिलेवार ख़बरें

कोरबा में बैंक कैशियर ने महिला से की 35 हजार की ठगी, खाते में नहीं जमा की रकम, पुलिस ने किया गिरप्तार

कोरबा.

कोरबा में चैतमा पुलिस ने साइबर सेल की मदद से ठगी करने वाले बैंक कैशियर को गिरफ्तार कर लिया है। कैशियर ने महिला से 35,000 रुपए लेकर पावती तो थमा दी लेकिन रकम को उसके खाते में जमा करने के बजाय खुद हजम कर लिया था। मामला थाने में पहुंचने के बाद फरार कैशियर चार माह से पुलिस को चकमा देते आ रहा था।

चैतमा पुलिस चौकी के तहत ग्राम पंचायत पटपरा के भोड़ कछार मे सुशीला बाई निवास करती है। वह 30 नवंबर 2022 को चैतमा स्थित यूनियन बैंक शाखा पहुंची। उसने अपने बचत खाता क्रमांक 421002120011014 में 35000 रूपये बैंक जमा पर्ची भरकर कैशियर पंचू राम कुर्रे को थमा दी। कैशियर पंचु राम कुर्रे ने रकम जमा करने का पावती देकर महिला को चलता कर दिया।
महिला तीन महीने बाद अपने खाते से पैसा निकालने बैंक पहुंची। उसने आहरण पर्ची भरकर पैसा निकालना चाहा तो पता चला कि खाते में पैसा ही नहीं है। जिससे ठगी का अहसास होने पर महिला ने कैशियर से जानकारी ली। वह गोलमाल जवाब देकर महिला को गुमराह करने का प्रयास करता रहा।

आखिरकार एक जुलाई 2023 को पुलिस चौकी पहुंच महिला ने शिकायत दर्ज करा दी। इसकी भनक लगते ही कैशियर फरार हो गया। वह पुलिस को लगातार चकमा देते आ रहा था। इस बीच पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने लंबित प्रकरण को सुलझाने के निर्देश जारी कर दिए। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपी की पतासाजी शुरू की। आखिरकार पुलिस ने आरोपी पंचू राम कुर्रे को गिरफ्तार कर लिया। मामले में वैधानिक कारवाई उपरांत आरोपी को न्यायिक रिमांड में भेजा गया है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button