RO.NO.12879/162
मनोरंजन

‘वॉर 2’ की सामने आई रिलीजिंग डेट, 14 अगस्त 2025 को सिनेमाघरों में होगी प्रदर्शित

'वॉर 2' की सामने आई रिलीजिंग डेट, 14 अगस्त 2025 को सिनेमाघरों में होगी प्रदर्शित

मुंबई
 2019 की ऋतिक रोशन-स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म 'वॉर' के अगले स्क्वील 'वॉर 2 की रिलीजिंग डेट सामने आ चुकीं है। सीक्वल में ऋतिक के रॉ एजेंट मेजर कबीर धालीवाल के किरदार की कहानी को आगे बढ़ाया जाएगा।

एक ट्रेड सोर्स के अनुसार, 'वॉर 2' 14 अगस्त, 2025 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित यह फिल्म 'एक था टाइगर', 'टाइगर जिंदा है', 'वॉर', 'पठान' और हाल ही में रिलीज हुई सलमान खान और कैटरीना कैफ-स्टारर 'टाइगर 3' के बाद जासूसी जगत की छठी फिल्म है।

ऋतिक ने शाहरुख के साथ 'टाइगर 3' में अपनी उपस्थिति का भी खुलासा किया।

2019 में रिलीज हुई 'वॉर' में ऋतिक के किरदार की कहानी बताई गई है, जो देश के गद्दारों के इंटेलिजेंस सिस्टम को साफ करने और कुलीन बलों में घुसपैठियों की पहचान करने के लिए उनकी तरह बन जाता है।

शाहरुख खान-स्टारर 'पठान' से आगे निकलने से पहले फिल्म ने हिंदी फिल्म के सभी शुरुआती दिन और वीकेंड बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। यह अंततः 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म और अब तक की 17वीं सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनकर एक बड़ी सफलता के रूप में उभरी।

फिल्म का निर्माण यशराज फिल्म्स द्वारा किया गया है, जिन्होंने हाल ही में भोपाल में 1894 के यूनियन कार्बाइड गैस रिसाव पर आधारित स्ट्रीमिंग सीरीज 'द रेलवे मेन' रिलीज की।

रानी मुखर्जी की मर्दानी 3 की स्क्रिप्ट तैयार, अगले साल शुरू होगी शूटिंग

मुंबई
रानी मुखर्जी की फिल्म मर्दानी की तीसरी किस्त को लेकर तरह-तरह की खबरें आती रहती हैं।मर्दानी और मर्दानी 2 की रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी के बाद दर्शक भी मर्दानी 3 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।रानी पहले ही इस फिल्म की पुष्टि कर चुकी हैं।

 फिल्म को लेकर तरह-तरह की रिपोर्ट आती रहती हैं।अब नई जानकारी के मुताबिक फिल्म के प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू हो चुका है।रिपोर्ट्स के अनुसार, मर्दानी 3 की स्क्रिप्ट तय हो चुकी है। गोपी पुथरान ने पिछले कुछ महीनों में फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार की है। इसे रानी के पति और फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा की हामी मिल चुकी है।इसका निर्देशन भी गोपी ही करेंगे। फिलहाल फिल्म की कास्टिंग की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।खबर यह भी है कि मर्दानी की तीसरी किस्त की शूटिंग अगले साल से शुरू होगी।रिपोर्ट्स के अनुसार, रानी फिल्म के लिए एक ठोस स्क्रिप्ट चाहती हैं।

उनके अनुसार, कहानी में कुछ वजन होना चाहिए और इसकी कोई प्रासंगिकता होनी चाहिए।रानी चाहती हैं कि कहानी ऐसी हो, जो दर्शकों खासतौर से महिलाओं से जुड़ सके और उन्हें सशक्त बनाने में योगदान दे।फिल्म दर्शकों के दिलो-दिमाग पर प्रभाव छोडऩे वाली हो। इस सीरीज की पिछली फिल्मों में भी यही गुण देखा गया था, जिसकी वजह से उन्हें सफलता मिली थी।मर्दानी 2 2019 में आई थी। यह एक सीरियल किलर और रेपिस्ट को पकडऩे की कहानी थी।मर्दानी 3 के बारे में रानी एक पुराने इंटरव्यू में कह चुकी हैं, "मर्दानी और मर्दानी 2 दोनों में ही ऐसे मुद्दों को उठाया गया, जिन्हें सबके बीच लाना जरूरी था। ऐसे में मर्दानी 3 में किसी ऐसे विषय को छेड़ा जाएगा, जिसका कोई मतलब हो।

जब तक वो महत्वपूर्ण चीज नहीं मिलती, फिल्म बनाने का कोई फायदा नहीं है।"मर्दानी 2014 में आई थी। इसका निर्देशन प्रदीप सरकार ने किया था।फिल्म में रानी ने पुलिस अफसर शिवानी शिवाजी रॉय का किरदार निभाया था। इस किरदार उनके दमदार अभिनय ने दर्शकों को प्रभावित किया था।फिल्म मानव तस्करी और सेक्स रैकेट पर आधारित थी, जिसका शिवानी भंडाफोड़ करती है। अपने पद और ताकत का इस्तेमाल करके वह तस्करी में शामिल लोगों के भी छक्के छुड़ाती है।इस भूमिका में रानी का एक्शन अंदाज नजर आया था।

दीपा मेहता की अगली फिल्म में नजर आएंगी फ्रीडा पिंटो, निभाएंगी ये भूमिका

मुंबई
भारतीय सिनेमा की जानी-मानी निर्देशक, निर्माता और लेखिका दीपा मेहता ने आखिरी बार डॉक्यूमेंट्री आई एम सीरत का निर्देशन किया था।अब दीपा अपनी आगामी फिल्म की तैयारियों में जुट गई हैं, जो अवनि दोशी के लोकप्रिय उपन्यास बर्न्ट शुगर पर आधारित होगी।इस फिल्म के लिए दीपा ने फ्रीडा पिंटो के साथ पहली बार हाथ मिलाया है।फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम पूरा हो चुका है और अगले साल की शुरुआत में पुणे में फिल्म की शूटिंग शुरू होगी।

दीपा ने पहली बार फ्रीडा के साथ काम करने की खबरों पर मुहर लगाई है।उन्होंने कहा, "मैं वर्तमान में अवनि दोशी के उपन्यास बर्न्ट शुगर पर आधारित एक फीचर फिल्म पर काम कर रही हूं। फिल्म में फ्रीडा पिंटो मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी। मैं उनके साथ काम करने के लिए काफी उत्साहित हूं।"इस फिल्म की कहानी मां-बेटी पर आधारित होगी, जिसमें फ्रीडा बेटी का किरदार निभाने वाली हैं।

फ्रीडा एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से अमेरिकी और ब्रिटिश फिल्मों में दिखाई दी हैं।मुंबई में जन्मी और पली-बढ़ी फ्रीडा ने छोटी उम्र में ही अभिनेत्री बनने का सपना देख लिया था, जिसे सच करने के लिए उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया।फ्रीडा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में आई फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर से की थी।वह अब तक लव सोनिया, लव वेडिंग रिपीट, हिलबिली एलीगी और अन्य फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।दीपा मेहता भारतीय सिनेमा की जानी-मानी निर्देशक, निर्माता और लेखिका हैं। उन्हें एलीमेंट्स ट्रिलॉजी, फायर, अर्थ और वॉटर जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। वह एक अभिनेत्री के रूप में भी आशिकी, फॉर द रिकॉर्ड और जुर्म जैसी फिल्मो में काम कर चुकी हैं।

 

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button