RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

मतगणना के एक दिन पहले इंदौर के नेहरू स्टेडियम के स्टांग रूम में पहुंचाए जाएंगे डाक मतपत्र

इंदौर
जिले की सभी नौ विधानसभाओं के मतों की गणना 3 दिसंबर को नेहरू स्टेडियम में की होगी। सुबह 8 बजे से सबसे पहले डाक मतपत्रों की गणना की जाएगी। कलेक्टर कार्यालय की ट्रेजरी में रखे गए मतपत्रों को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना के एक दिन पहले 2 दिसंबर को नेहरू स्टेडियम स्थित स्ट्रांग रूम में पहुंचाया जाएगा। कलेक्टर कार्यालय से लेकर स्टेडियम तक राजनीतिक प्रत्याशियों के प्रतिनिधि फालोअप वाहन लेकर चल सकेंगे।

मतगणना की तारीख नजदीक आने के साथ ही जिला निर्वाचन कार्यालय ने तैयारी को अंतिम रूप देना प्रारंभ कर दिया है। सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों के ईवीएम में बंद 20 लाख 32 हजार 266 मतों की गणना के लिए नौ कक्षों में 145 टेबलें लगाई जा रही हैं। वहीं साढ़े पंद्रह हजार से अधिक डाक मतपत्रों की गणना के लिए 37 टेबलें लगाई जाएंगी। इन मतपत्रों की गणना 180 कर्मचारियों के जिम्मे रहेगी।

विशेष वाहन से भेजे जाएंगे डाक मतपत्र
जिला प्रशासन द्वारा ट्रेजरी में तालों में रखे गए डाक मतपत्रों को नेहरू स्टेडियम में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया 2 नवंबर को शाम साढ़े चार बजे की जाएगी। कलेक्टर इलैया राजा टी का कहना है कि प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में विशेष वाहन से डाक मतपत्रों को नेहरू स्टेडियम के स्ट्रांग रूम में स्थानांतरित किया जाएगा।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button