RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

मप्र में भाजपा प्रचंड बहुमत की ओर, पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ फिर सरकार बनाने जा रही

भोपाल

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना के प्रारंभिक रुझानों के अनुसार भाजपा फ‍िर सत्‍ता में वापसी कर रही है। भाजपा को राज्‍य में प्रचंड बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। इसके बाद मप्र के मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने एक्‍स पर पोस्‍ट किया है। श‍िवराज ने लिखा है- भारत माता की जय, जनता जनार्दन की जय। मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हो गई और अधिकारियों ने 52 जिला मुख्यालयों पर डाक मतपत्रों की गिनती कर रहे हैं।  मालूम हो कि प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव हुए थे। शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी 150 सीटों की बंपर बढ़त बनाई हुई है। जबकि काग्रेस सिर्फ 78 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा दो सीटों पर अन्य पार्टियों के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। इन रुझानों पर गौर करें तो बीजेपी के सीताशरण शर्मा, माया सिंह फग्गन सिंह कुलस्ते, विजय शाह आगे चल रहे हैं। बुधनी से शिवराज सिंह चौहान, कमलनाथ छिंदवाड़ा से आगे चल रहे हैं। इसी तरह दमोह से जयंत मलैया, खंडवा विधानसभा में भाजपा की कंचन तनवे, नर्मदापुरम विधानसभा, 138 सोहागपुर से भाजपा विजयपाल सिंह, मुड़वारा से बीजेपी संदीप जायसवाल, बड़वारा से बीजेपी के धीरेन्द्र सिंह, विजय राघवगढ़ से बीजेपी के संजय पाठक, बहोरीबंद में बीजेपी के प्रणय पांडे आगे चल रह हैं। रुझानों को देख बीजेपी में खुशी की लहर है। सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर के साथ ही सभी नेता एक साथ आएंगे। गौरतलब है कि पिछले दो दशक से मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है।

श‍िवराज ने मीडिया से बातचीत में भी कहा कि एमपी के मन में मोदी, मोदी के मन में एमपी। इस जीत का श्रेय केंद्र और राज्‍य सरकार की योजनाओं को है। हम शानदार बहुमत प्राप्‍त करेंगे।

श‍िवराज ने लिखा कि आज मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं और मुझे विश्वास है कि जनता के आशीर्वाद व आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ फिर सरकार बनाने जा रही है। भाजपा के सभी प्रत्याशियों को हृदय से शुभकामनाएं।

 

कमलनाथ-शिवराज अपनी अपनी सीटों पर आगे

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार जबलपुर पश्चिम से भाजपा के राकेश सिंह आठ हजार से अधिक मतों से आगे हैं। छिंदवाड़ा से कांग्रेस के कमलनाथ 14 हजार से अधिक मतों से आगे हैं। बुधनी से मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान 13 हजार से अधिक मतों से आगे हैं। राऊ से भाजपा की मधु वर्मा कांग्रेस के जीतू पटवारी से नौ हजार से अधिक मतों से आगे हैं। दिमनी से भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दो हजार से अधिक मतों से आगे हैं। इंदौर-1 से भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय आठ हजार से अधिक मतों से आगे हैं। 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button