RO.NO.12879/162
शिक्षा

JOB : रेलवे से लेकर बैंक तक सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्ती, यहां जानें आवेदन प्रक्रिया

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवा उम्मीदवारों के लिए एक नहीं बल्कि कई विभागों में बंपर भर्ती निकली है। कुछ जगहों पर हाल ही में आवेदन की प्रक्रिया शुरू को गई है तो कुछ की अंतिम तिथि नजदीक आ गई है। चलिए आज हम आपको अलग-अलग विभागों में निकली सरकारी नौकरियों के बारे में बताते हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पोस्ट के लिए ऑनलाइन अपना आवेदन जमा करवा सकते हैं।

CGPSC स्टेट सर्विस एग्जाम

छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन कुल 242 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए उम्मीदवारों को परीक्षा देनी होगी। ग्रेजुएट उम्मीदवार इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर 2023 है।

मद्रास हाईकोर्ट

जो लोग लॉ के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं। वो मद्रास हाईकोर्ट द्वारा निकाले गए रिसर्च लॉ असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। कुल 75 पद भरे जाने हैं, जिनपर ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से अप्लाई किया जा सकता है।

DSSSB रिक्रूटमेंट

दिल्ली सबॉर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने कुल 80 पदों पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती वेलफेयर और प्रोबेशन ऑफिसर के पद पर की जा रही है। जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 3 जनवरी तक ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

RRC रिक्रूटमेंट

नॉर्दर्न रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने कुल 3093 पदों पर भर्ती निकाली है। अप्रेंटिस पदों पर निकाली गई इस भर्ती के लिए 11 दिसंबर से आवेदन जमा किए जा सकेंगे। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट rrcnr.org पर जाना होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 जनवरी 2024 है।

असम एसएलआरसी रिक्रूटमेंट 2023

असम एसएलआरसी यानी स्टेट लेवल रिक्रूटमेंट कमीशन ने 12600 पद पर भर्ती निकाली है. इन वैकेंसी की खास बात ये है कि इनके लिए दसवीं, बारहवीं और ग्रेजुएशन पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. इन पद के बारे में डिटेल पता करना हो या आवेदन करना हो, दोनों ही काम के लिए आप इन दोनों में से कोई एक वेबसाइट इस्तेमाल कर सकते हैं – sebaonline.org और assam.gov.in. आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 दिसंबर 2023 है.

आईओसीएल भर्ती 2023

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के अप्रेंटिस पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 नवंबर 2023 है. 12वीं पास, ग्रेजुएशन किए और डिप्लोमा पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. इन पद पर अप्लाई करने और डिटेल जानने के लिए  iocl.com पर जाएं. कुल 1720 पद पर भर्ती होगी. 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button