RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

सीएम योगी अचानक पहुंच गए पार्क में घूम रहे बच्‍चों के पास, पहले बांटे चॉकलेट, फिर दिखाया हेलीकॉप्‍टर

लखनऊ
सीएम योगी आदित्‍यनाथ का बाल प्रेम जगजाहिर है। उनके पास बच्‍चों के लिए चॉकलेट- टॉफी हमेशा रहती है लेकिन शनिवार को उन्‍होंने गोरखपुर में कुछ स्‍कूली बच्‍चों को एक नए गिफ्ट से चौंका दिया। अंबेडकर पार्क में घूम रहे बच्‍चों के पास अचानक पहुंचे सीएम ने उनसे खूब बातें कीं। इस दौरान उन्‍होंने बच्‍चों को चॉकलेट बांटे, उन्‍हें दुलारा और फिर पायलट और अधिकारियों से कहकर बच्‍चों को नजदीक से हेलीकॉप्‍टर दिखवाया। कुल मिलाकर सीएम ने बच्‍चों के आज के दिन को बेहद खास बना दिया।

बच्‍चों ने सीएम का हेलीकॉप्‍टर नजदीक से देखा और फिर ग्रुप फोटो खिंचवाई। सीएम से मिलकर और उनका हेलीकॉप्‍टर देखकर बच्‍चों की खुशी का ठिकाना न रहा। वे उत्‍साह से भर गए। स्‍कूल ड्रेस में ये बच्‍चे अपने शिक्षकों के साथ अंबेडकर पार्क में थे। तभी उन्‍होंने बगल में स्थित सर्किट हाउस के सामने सीएम हेलीकॉप्‍टर को लैंड होते देखा। सीएम योगी हेलीकॉप्‍टर से उतरे तो उनकी नज़र भी सामने अंबेडकरनगर पार्क के गेट के दूसरी तरफ मौजूद बच्‍चों पर पड़ी। इसके बाद बच्‍चों से मिलने के लिए सीएम सीधे पार्क के गेट के पास पहुंच गए।

सीएम को अपनी ओर आता देख पार्क में इधर-उधर मौजूद बच्‍चे भी गेट के पास जुट गए। इसके बाद गेट के इस और उस तरफ से सीएम और बच्‍चों के बीच काफी देर तक बातचीत होती रही। हंसते-मुस्‍कुराते सीएम खिलखिलाते बच्‍चों से उनका हालचाल पूछते और उन्‍हें दुलारते रहे। उन्‍होंने सबको चॉकलेट दिए। इसके बाद हेलीकॉप्‍टर के पायलट और अधिकारियों से बच्‍चों को नजदीक से हेलीकॉप्‍टर दिखाने को कहा। बच्‍चों ने हेलीकॉप्‍टर को नजदीक से देखा और खुशी से भर गए। उन्‍होंने हेलीकॉप्‍टर के साथ चहकते हुए तस्‍वीरें खिंचवाई। कई बच्‍चों ने कहा कि सोचा नहीं था कि आज का स्‍कूल टूर इतना खास हो जाएगा। सीएम योगी से मुलाकात की वजह से आज का दिन इन बच्‍चों के लिए यादगार बन गया।

पिछले साल हेलीकॉप्‍टर में घूमे थे बच्‍चे
सीएम योगी आदित्‍यनाथ बच्‍चों से हमेशा ऐसे ही मिलते हैं। पिछले साल मार्च महीने में उन्‍होंने गोरखपुर में कुछ बच्‍चों को हेलीकॉप्‍टर में घुमवाया था। गोरखपुर पॉलिटेक्निक हेलीपैड पर पहुंचे उन बच्‍चों के लिए भी यह एक शानदार अनुभव था।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button