RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

सफेद झंडा लहरा रहे थे तीनों बंधक, आतंकवादी समझकर इजरायली सैनिकों ने चला दी गोली

जेरुसलम.

हमास के साथ जारी युद्ध के बीच इजरायल ने तीन बंधंकों को गलती से गोली मार दिया। वे तीनों इजरायली नागरिक थे। आईडीएफ के एक अधिकारी के अनुसार, तीनों बंधक बिना कपड़े के थे। वे एक सफेद झंडा लहरा रहे थे। इजरायली सैनिकों ने उन्हें आतंकवादी समझकर गोली मार दी थी। इस बीच हजारों इजरायलियों ने तेल अवीव शहर में सड़कों पर उतरकर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार से गाजा में फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास द्वारा बंधक बनाए गए बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

एक इजरायली सैन्य अधिकारी ने कहा, तीन इजरायली बंधकों योतम हैम (28), समेर तलाल्का (22) और एलोन शमरिज़ (26) शुक्रवार (15 दिसंबर) को सुबह 10:00 बजे (स्थानीय समय) के आसपास गाजा के शेजैया में मारे गए। आईडीएफ के अनुसार, इसकी जांच चल रही है। टाइम्स ऑफ इजरायल ने एक वरिष्ठ आईडीएफ अधिकारी के हवाले से बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि एक इमारत पर तैनात एक सैनिक ने कुछ मीटर दूर एक दूसरे इमारत में तीन संदिग्ध आकृतियों की पहचान की। तीनों शर्टलेस थे और उनमें से एक के हाथ में सफेद कपड़ा बंधा हुआ एक डंडा था। प्रारंभिक जांच के अनुसार, सैनिक ने सोचा कि यह हमास द्वारा उन्हें जाल में फंसाने का एक प्रयास था और उसने तुरंत गोलियां चला दीं।

जांच के अनुसार, सैनिक ने दो लोगों की हत्या कर दी, जबकि तीसरा व्यक्ति उस इमारत में लौट आया, जहां से वह निकला था। इसके बाद बटालियन के कमांडर बाहर गए और सैनिकों से गोलीबारी बंद करने को कहा। तीसरे बंधक को हिब्रू में मदद के लिए चिल्लाते हुए सुना गया। वह इमारत से बाहर आया और एक अन्य सैनिक ने उस पर गोलियां चला दीं और उसे मार डाला।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button