RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

खजुराहो फिल्म महोत्सव की आखिरी शाम जया प्रदा के नाम, कनाडा से आई मनप्रीत कौर ने बांधा समा

खजुराहो
नौवें खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की आखिरी शाम भारतीय हिंदी फिल्मों की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री जयाप्रदा और निर्माता निर्देशक बोनी कपूर के नाम रही। महोत्सव श्रीदेवी को समर्पित किया था, इसमें छतरपुर की पहली महिला पुलिसकर्मी बनने वाली सावित्री सोनी (जिज्जी) को भारत गौरव सम्मान प्रदान किया।

छतरपुर की जिज्जी
जिज्जी सावित्री सोनी राजनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कर्री से आती हैं। वर्ष 2003 में बड़ामलहरा क्षेत्र में आतंक का पर्याय बन चुके ठिंन्ना गड़रिया गिरोह के सफाये में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सावित्री सोनी पुलिस महकमे सहित जिले भर में जिज्जी के नाम से मशहूर हो गईं थी। उनकी सेवानिवृत्ति 2015 में हो गई थी।

मनप्रीत कौर ने बांधा समा
समारोह में अभिनेत्री जयाप्रदा ने कहा कि फिल्मों में जो कुछ दिखाया जाता है वह आप सभी के बीच की समाज से निकले विषयों पर ही होता है। बोलीं- मैं आज जो कुछ हूं अपने प्रशंसकों और दर्शकों के कारण हूं। आप सभी मेरे भगवान के बराबर हैं। खजुराहो के पाहिल वाटिका परिसर के मुक्ताकाशी मंच पर खजुराहो फिल्म महोत्सव का समारोह की आखिरी शाम में कनाडा से आई मनप्रीत कौर ने लाइव प्रस्तुति से समा बांध दिया।
 

राजस्थानी नृत्य घूमर
कार्यक्रम में राजस्थानी नृत्य घूमर के साथ ही मुंबई से आए क्रेजी ग्रुप के कलाकारों ने शानदार नृत्य की प्रस्तुति दी। शुक्रवार रात समापन समारोह में संत स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती मुख्य अतिथि रहे। पूर्व मंत्री डा. रामकृष्ण कुसमरिया और नगर पालिका अध्यक्ष अरुण (पप्पू) अवस्थी विशिष्ट अतिथि रहे। फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला और अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी ने अतिथियों का स्वागत किया।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button