RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

यूपी पुलिस में 12 हजार से ज्यादा पदों पर महिलाओं की होगी नियुक्ति, नोटिफिकेशन हुआ जारी

नई दिल्ली
उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती का इंतजार लाखों युवा बेसब्री से कर रहे हैं जो अब खत्म हो गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से 60 हजार से अधिक सिपाही के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। भर्ती के लिए अधिसूचना UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया गया है।

अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी 27 दिसंबर 2023 से 16 जनवरी 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल के 62,244 पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश की DG रेणुका मिश्रा की ओर से भी जानकारी दी गयी थी। जानकारी के अनुसार इस कॉन्स्टेबल पदों पर सीधी भर्ती के लिए अधिसूचना इसी सप्ताह जारी किया जा सकता है जो अब पुलिस विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की और से यह भर्ती कॉन्स्टेबल, SI सहित विभिन्न पदों पर निकाली जानी है। भर्ती के कुल पदों की संख्या 62,244 है। इसमें से पुलिस कॉन्स्टेबल के 52,699 पदों, जेल वार्डर के 2833 पदों, कंप्यूटर प्रोग्रामर के 55 पदों, कंप्यूटर ऑपरेटर के 872 पदों, लिपिक संवर्ग के 545 पदों, एसआई के 2469 पदों, रेडियो ऑपरेटर के 2430 पदों और लिपिक संवर्ग के 545 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकेंगे। अन्य किसी भी माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। आवेदन पत्र भरने के साथ ही अन्य सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन पत्र भर सकेंगे।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button