RO.NO.12879/162
मनोरंजन

सालार और डंकी के हल्ला बोल के बीच रणबीर कपूर की एनिमल की कमाई जारी

सालार और डंकी के हल्ला बोल के बीच रणबीर कपूर की एनिमल की कमाई जारी

मुंबई
बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर इन दिनों अपनी फिल्म एनिमल की सफलता का आनंद उठा रहे हैं।इसमें उनकी जोड़ी पहली बार साउथ की अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के साथ बनी है, जिसे खूब प्यार मिल रहा है।संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी यह फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।शुरुआत से धुआंधार कारोबार करने के बाद अब डंकी और सालार के सिनेमाघरों में दस्तक देते ही एनिमल की कमाई की रफ्तार धीमी हो गई है।एनिमल की कमाई के 25वें दिन के आंकड़े सामने आ चुके हैं, जिसमें गिरावट देखने को मिली है।

रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने 25वें दिन 1.80 करोड़ रुपये का कारोबार किया, जिसके बाद इसका कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 537.97 करोड़ रुपये हो गया है।भारतीय बॉक्स ऑफिस पर एनिमल ने 550 करोड़ रुपये की ओर बढ़ रही है।दुनियाभर में भी फिल्म का खूब डंका बज रहा है। यह फिल्म 862.21 करोड़ रुपये कमा चुकी है।एनिमल जब से आई है, उसे लेकर दर्शक 2 गुटों में बंट गए हैं।एक वर्ग है, जो रणबीर के अभिनय की तारीफ कर रहा है।

दूसरा वर्ग फिल्म में महिलाओं के चित्रण से नाराज है।इसके बावजूद यह फिल्म शुरुआत से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है और चौथे सप्ताह में भी फिल्म की दीवानगी दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रही है।एनिमल की ब्लॉकबस्टर सफलता के बाद निर्माताओं ने इसकी दूसरी किस्त का ऐलान कर दिया है।

दुनियाभर में मची डंकी की धूम! पांच दिनों में 250 करोड़ के पार हुई शाहरुख की फिल्म

मुंबई
 शाहरुख खान की फिल्म डंकी का बॉक्स ऑफिस पर दबदबा जारी है. सालार के धुआंधार कलेक्शन के बीच डंकी दुनियाभर में करोड़ों कमा रही है. फिल्म 21 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई थी और अब हर रोज घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी दमदार कमाई कर रही है. एक तरफ जहां शाहरुख खान की फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है तो वहीं वर्ल्डवाइड 250 करोड़ के पार हो गई है.डंकी ने पहले दिन वर्ल्डवाइड 58 करोड़ रुपए कमाए थे. दूसरे दिन फिल्म का कलेक्शन 103.4 करोड़ रुपए रहा. तीसरे दिन फिल्म ने दुनियाभर में 157.22 करोड़ और चौथे दिन 211.13 करोड़ की कमाई की.

अब पांचवे दिन का वर्ल्डवाइड कलेक्शन सामने आ गया है. डंकी के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि फिल्म ने 5 दिनों में दुनियाभर में कुल 256.40 करोड़ की कमाई की है.शाहरुख खान स्टारर डंकी के बजट की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये 85 करोड़ रुपए की बजट लागत से बनी है. वहीं प्रिंट और प्रमोशन का खर्च लेकर इसका बजट कुल 120 करोड़ रुपए हो गया है. डंकी को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है और शाहरुख खान ने पहली बार डायरेक्टर के साथ काम किया है.डंकी के स्टारकास्ट की बात करें तो फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में हैं. वहीं उनके साथ तापसी पन्नू की केमिस्ट्री दिखाई गई है जो दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. इसके अलावा विक्की कौशल भी फिल्म का हिस्सा हैं.

दुनियाभर में चढ़ा सालार का बुखार! वल्र्डवाइड 450 करोड़ के पार हुई प्रभास की फिल्म

मुंबई
पैन इंडिया एक्टर प्रभास की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म सालार दर्शकों को काफा पसंद आ रही है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही है. न सिर्फ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर बल्कि दुनियाभर के सिनेमाघरों में सालार कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. सालार 22 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई थी और अब फिल्म को रिलीज हुए 5 दिन हो चुके हैं. फिलहाल 4 दिनों का टोटल वर्ल्डवाइड कलेक्शन सामने आ गया है जिसमें फिल्म ने 450 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.

ट्ऱेड एनालिस्ट मनोबाला विजयन ने एक्स पर पोस्ट करते हुए सालार के 4 दिनों के वर्ल्डवाइड कलेक्शन का ब्यौरा दिया है. उन्होंने लिखा- सालार वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस, सिर्फ 4 दिनों में 450 करोड़ का आंकड़ा पार. यह फिल्म जेलर, पठान, जवान,एनिमल और गदर 2 के बाद साल की छठी फिल्म होगी जो 500 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली है.मनोबाला विजयन ने आगे बताया कि सालार ने पहले दिन दुनियाभर में 176.52 करोड़ रुपए कमाए थे.

 दूसरे दिन फिल्म ने 101.39 करोड़ का कलेक्शन किया. सालार ने तीसरे दिन 95.24 करोड़ की कमाई की थी और अब चौथे दिन 76.91 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है. इस तरह फिल्म के 4 दिनों का कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 450.06 करोड़ रुपए हो गया है.बता दें कि सालार को प्रशांत नील डायरेक्ट किया है. प्रभास स्टारर ये फिल्म वर्ल्डवाइड के साथ-साथ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई कर रही है. साल की बेस्ट ओपनर बनने के बाद चार दिनों में फिल्म ने 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने अब तक देशभर में कुल 251.60 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है.

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button