RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

जबलपुर संभाग के विकास कार्यों की समीक्षा करने के साथ जनप्रतिनिधियों के साथ अलग से होगी बैठक

भोपाल
मप्र की मोहन सरकार की पहली औपचारिक कैबिनेट बैठक बुधवार को जबलपुर में होगी। इसमें कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने सहित अन्य विभिन्न विभागों के प्रस्तावों पर निर्णय लिए जा सकते हैं। इसके साथ ही जबलपुर संभाग की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा भी होगी। विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड विजय को लेकर जन आभार सभा भी प्रस्तावित की गई है।

पहली बैठक अधिकारियों के साथ की थी
डा.मोहन यादव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की थी। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सभी मंत्रियों के साथ मंत्रालय में बैठक की थी पर यह कैबिनेट बैठक नहीं थी। इसमें लोकसभा चुनाव की तैयारी, विकसित भारत संकल्प यात्रा सहित अन्य विषयों पर चर्चा की थी।

विभाग आवंटन के बाद पहली बैठक
मंत्रियों को विभाग आवंटित करने के बाद अब पहली कैबिनेट बैठक तीन जनवरी बुधवार को जबलपुर में आयोजित की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि इसमें पिछले दिनों तेंदूपत्ता श्रमिकों के पारिश्रमिक में वृद्धि, भोपाल के बीआरटीएस को तोड़ने संबंधी निर्णय के अनुसमर्थन, कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि सहित अन्य विषयों पर निर्णय लिए जा सकता है। बैठक में प्रस्तुत किए जाने वाले प्रस्ताव को लेकर निर्णय मंगलवार को होगा। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि कैबिनेट बैठक के अतिरिक्त जबलपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले जिलों की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की स्थिति की समीक्षा के पहले जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी। इसके बाद जन आभार सभा भी प्रस्तावित की गई है।

कमल नाथ सरकार में भी हुई थी जबलपुर में कैबिनेट बैठक
कमल नाथ सरकार में भी जबलपुर में कैबिनेट बैठक आयोजित की गई थी। इसमें शहर के विकास से जुड़े कई प्रस्तावों को मंजूरी मिली थी। बैठक बिजली विभाग के मुख्यालय शक्ति भवन में प्रस्तावित है। उधर, जन आभार सभा गैरिसन मैदान पर होगी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button