RO.NO.12879/162
व्यापार जगत

सुजलॉन को मिला 225 मेगावाट पवन ऊर्जा का ठेका, शेयर के भाव चढ़े

नई दिल्ली
नवीकरणीय ऊर्जा समाधान प्रदाता सुजलॉन समूह को एवररेन्यू एनर्जी से 225 मेगावाट पवन ऊर्जा का ठेका मिला है। इसके बाद सुजलॉन के शेयरों में तेजी दिख रही है। दोपहर 2 बजे के करीब स्टॉक करीब दो पर्सेंट कीतेजी के साथ  39.45 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। पिछले एक साल में यह एनर्जी स्टॉक 284 फीसद उछल चुका है।

पिछले 5 दिन में सुजलॉन के शेयर 2 फीसद से अधिक चढ़ चुका है। पिछले छह महीने में सुजलॉन एनर्जी ने 126 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। जबकि, पिछले 5 साल में स्टॉक 702 फीसद का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। सुजलॉन के शेयर 6.95 रुपये के अपने 52 हफ्ते के लो से 44 रुपये के हाई तक पहुंचा है। अभी भी यह 52 हफ्ते के हाई से करीब 5 रुपये सस्ता है।  कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, सुजलॉन तमिलनाडु में त्रिची जिले के वेंगईमंडलम और तूतिकोरिन जिले के ओट्टापिडारम में एवररेन्यू एनर्जी की साइट पर हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर (एचएलटी) टावर और 75 पवन टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी) स्थापित करेगा। प्रत्येक की रेटेड क्षमता तीन मेगावाट है।

सुजलॉन समूह के वाइस चेयरमैन गिरीश तांती ने एक बयान में कहा कि एवररेन्यू एनर्जी के साथ यह परियोजना भारतीय बाजार के आशाजनक वाणिज्यिक तथा औद्योगिक (सी एंड आई) खंड के अनुरूप है। यह समय के साथ राष्ट्रीय लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण होगी।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button