RO.NO.12879/162
खेल जगत

आईसीसी रैंकिंग में जायसवाल टॉप 10 में मारी इंट्री, अक्षर पटेल ने टॉप-5 में की एंट्री

नई दिल्ली
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) द्वारा जारी की गई टी20 खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग में भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की निकल पड़ी है। उन्होंने सात स्थान की छलांग लगाते हुए टॉप-10 में एंट्री कर ली है। यशस्वी छठे पायदान पर पहुंच गए हैं, जो उनके टी20 करियर की बेस्ट रैंकिंग है। उनके फिलहाल 739 रेटिंग अंक हैं। यशस्वी ने हाल ही में अफगानिस्तान दूसरे टी20 में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 34 गेंदों में 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। वह तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में नहीं खेले थे। भारत ने 2-0 की बढ़त बना रखी है।

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को एक स्थान का फायदा मिला है। वह अब चौथे नंबर पर आ गए हैं। उनके 763 अंक हैं। बाबर का बल्ला न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जमकर बोल रहा है। उन्होंने शुरुआती तीन मैचों में फिफ्टी जमाई। हालांकि, पाकिस्तान पांच मैचों की सीरीज में 0-3 से पिछड़ चुका है। भारत के धाकड़ बैटर सूर्याकुमार यादव (869) शीर्ष पर बरकरार है। वह चोटिल होने के कारण अफगानिस्तान सीरीज का हिस्सा नहीं है। इंग्लैंड के फिल सॉल्ट (802) दूसरे और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (763) तीसरे नंबर पर हैं। भारत के ऋतुराज गायकवाड़ (661) नौवें स्थान पर हैं।

वहीं, टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो भारत के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल की टॉप-5 में एंट्री हो गई है। वह 667 अंकों के साथ पांचवें स्थान हैं। यह उनके टी20 करियर की बेस्ट रैंकिंग है। अक्षर ने अफगानिस्तान के विरुद्ध दो मैचों में चार शिकार किए। इंग्लैंड के आदिल राशिद (726) नंबर वन गेंदबाज हैं। वेस्टइंडीज के अकील हुसेन (683) दूसरे पायदान पर हैं। भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (666) छठे स्थान पर खिसक गए हैं। बिश्नोई को पहले टी20 में कोई विकेट नहीं मिला जबकि उन्होंने दूसरे मुकाबले में दो खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button