RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

परासिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाजपा-कांग्रेस में विवाद

भोपाल

विकसित भारत संकल्प यात्रा जब छिंदवाड़ा के परासिया विधानसभा क्षेत्र में पहुंची तो कांगे्रस के विधायक और भाजपा के जिलाध्यक्ष के बीच अप्रिय स्थिति बन गई। इस दौरान हालात यहां तक पहुंच के पुलिस को प्रकरण दर्ज करना पड़ा।

छिंदवाड़ा जिले के परासिया विधानसभा क्षेत्र में निकल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा में शुक्रवार शाम को जब छिंदवाड़ा भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक साहू बंटी ने कमलनाथ की 15 महीने की सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाना शुरू किए, कांग्रेस विधायक सोहनलाल वाल्मीकी ने साहू से विवाद शुरू कर दिया। विवाद इतना बढ़ गया कि हाथापाई की नौबत आ गई और मामला पुलिस तक पहुंच गया। पुलिस ने इस मामले में विधायक सोहन लाल वाल्मिक सहित अन्य लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज किया है। बाद में कांग्रेस ने भी थाने पर जाकर धरना दिया।

गौरतलब है कि बंटी साहू ने हाल ही में कमलनाथ के खिलाफ छिंदवाड़ा विधानसभा से चुनाव लड़ा था।  बताया जाता है कि कार्यक्रम में विवेक साहू अतिथि के तौर पर पहुंचे थे। उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस सरकार (कमलनाथ के मुख्यमंत्री काल ) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा दिए। जिस पर विधायक सोहन वाल्मिक ने उन्हें टोका कि यह राजनीतिक मंच नहीं है। यहां पर शासन की योजनाओं की बात करो। इसके साथ ही दोनों के बीच बहस होने लगी। वाल्मिक ने दूसरा माईक लिया और वे भी बोलने लगे। माइक पर दोनों ने एक दूसरे पर आरोप लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद यहां पर विवाद शुरू हो गया।

अधिकारी करते रहे बीच बचाव
यात्रा के दौरान यहां पर जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे। विवाद बढ़ता देख अफसरों ने दोनों पार्टियों के नेताओं को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान दोनों तरफ से तीखी बहस जारी रही। स्थिति धक्का मुक्की तक पहुंच गई। अफसरों ने इस दौरान बीच बचाव करने का प्रयास भी किया। इस संबंध में विधायक सोहन लाल वाल्मिक से बात करने का भी प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने मोबाइल नहीं उठाया।

प्रदेश भाजपा ने बुलाई रिपोर्ट
छिंदवाड़ा में हुई  घटना की रिपोट प्रदेश भाजपा संगठन ने भोपाल बुलाई है। इस संबंध में प्रदेश संगठन ने जिला संगठन को कहा है कि वे पूरे मामले की रिपोर्ट भेजे ।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button