RO.NO.12879/162
खेल जगत

एटलेटिको मैड्रिड ने बेल्जियम के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर आर्थर वर्मीरेन के साथ किया करार

मैड्रिड/ लंदन
 एटलेटिको मैड्रिड ने  जून 2030 के अंत तक साढ़े छह साल के अनुबंध पर बेल्जियम के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर आर्थर वर्मीरेन के साथ करार की पुष्टि की। 18 वर्षीय वर्मीरेन की कीमत लगभग 22 मिलियन यूरो (लगभग 24 मिलियन अमेरिकी डॉलर) है।

वर्मीरेन अक्टूबर 2022 में अपनी सीनियर टीम के लिए डेब्यू करने से पहले एंटवर्प की युवा टीमों से आए थे। तब से उन्होंने 65 मैच खेले हैं और बेल्जियम लीग और कप जीतने में मदद की है। वह दो बार बेल्जियम की राष्ट्रीय टीम के लिए भी खेल चुके हैं। वर्मीरेन ने इस सीज़न में चैंपियंस लीग ग्रुप चरण में एंटवर्प के बार्सिलोना के खिलाफ 3-2 से जीत में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

क्लब की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, वर्मीरेन वालेंसिया के खिलाफ रविवार के ला लीगा मैच के लिए एटलेटिको की टीम का हिस्सा बन सकते हैं। रैपिड बुखारेस्ट से रोमानियाई अंतरराष्ट्रीय गोलकीपर होराटियू मोल्दोवन के साथ करार के के बाद, वर्मीरेन शीतकालीन स्थानांतरण विंडो में एटलेटिको से जुड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं।

 

वॉर्सेस्टरशायर ने 2024 के लिए जोश कॉब और यदविंदर सिंह के साथ किया करार

वॉर्सेस्टरशायर ने 2024 के लिए अपनी सफेद गेंद वाली टीमों को मजबूत करने के लिए  जोश कॉब के साथ अनुबंध किया है और 28 वर्षीय तेज गेंदबाज यदविंदर सिंह को पहला पेशेवर अनुबंध सौंपा है, जो शुरुआत में एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में उनके लिए खेलेंगे।

33 वर्षीय कॉब को अल्प सूचना पर टी20 कप्तानी गंवाने और पिछले सीज़न के दूसरे भाग में उनकी पहली टीम से बाहर होने के बाद नॉर्थम्पटनशायर के साथ उनके अनुबंध से जल्दी मुक्त कर दिया गया था। उन्होंने शुरुआती एक साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं जिसमें विटैलिटी ब्लास्ट और मेट्रो बैंक कप शामिल हैं।

वॉर्सेस्टरशायर द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कॉब ने कहा, मैं 2024 के लिए वॉर्सेस्टरशायर में शामिल होने को लेकर रोमांचित हूं। क्लब हमेशा एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित सफेद गेंद इकाई रहा है, और मुझे उम्मीद है कि मैं अपने ए-गेम को नई राह पर लाऊंगा और ट्रॉफी के लिए चुनौती देने में सहायता करूंगा। मैं एक बार फिर से मुझे यह नया मौका देने के लिए एशले जाइल्स को धन्यवाद देना चाहता हूं।

क्लब के मुख्य कार्यकारी जाइल्स ने कहा, जोश का अनुभव और कौशल आगामी सीज़न के लिए हमारी योजनाओं के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं। वह एक बेहद अनुभवी सफेद गेंद वाले क्रिकेटर हैं, जिन्होंने नियमित सफलता का स्वाद चखा है। वह ड्रेसिंग रूम में अच्छी तरह से फिट होंगे।

वॉर्सेस्टरशायर पिछले साल ब्लास्ट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था, अपने पहले नॉकआउट गेम में हैम्पशायर द्वारा पराजित होने से पहले ग्रुप चरण में तीसरे स्थान पर रहा था। उन्होंने अगले साल के टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तानी लेगस्पिनर उसामा मीर को फिर से साइन किया है और सभी प्रारूपों के लिए न्यूजीलैंड के नाथन स्मिथ को शामिल किया है।

राजस्थान में पैदा हुए तेज गेंदबाज सिंह ने कई अलग-अलग काउंटियों के साथ परीक्षण के बाद एक पेशेवर समझौते पर हस्ताक्षर किया है। वह किसी काउंटी के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले दक्षिण एशियाई क्रिकेट अकादमी (एसएसीए) के नवीनतम स्नातक हैं और मध्यक्रम के बल्लेबाज काशिफ अली के बाद वॉर्सेस्टरशायर के साथ ऐसा करने वाले दूसरे हैं।

उन्होंने कहा, मैं वास्तव में खुश हूं कि वॉर्सेस्टरशायर मुझे अनुबंध देकर मुझ पर भरोसा दिखा रहा है। मैं कई वर्षों से अलग-अलग काउंटियों में ट्रायल कर रहा हूं, भारत वापस घर जाने के बीच सेकंड क्रिकेट और क्लब क्रिकेट खेल रहा हूं। लेकिन मैंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी।

उन्होंने कहा, जैसा कि मैं याद कर सकता हूं, मेरा हमेशा से एक सपना था कि मैं एक पेशेवर क्रिकेटर बनना चाहता हूं। कोई प्लान बी नहीं था। मैं अपने आप में जानता था कि मैं यह कर सकता हूं, मैं खेल सकता हूं और अब मुझे प्रयास करना है और इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाना है। मैंने बस खुद पर विश्वास रखा और उस अनुबंध पर हस्ताक्षर करना मेरे जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक था।

जाइल्स ने कहा, हम यदविंदर सिंह को अपने साथ जोड़कर रोमांचित हैं। पेशेवर क्रिकेट के लिए उनका रास्ता वास्तव में प्रेरणादायक है। यदविंदर का कौशल और अटूट समर्पण विविध प्रतिभाओं को गले लगाने के हमारे मिशन के साथ बिल्कुल मेल खाता है। वह निस्संदेह हमारी टीम के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त खिलाड़ी हैं।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button