RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

भंवरपुरा दुष्कर्म मामले में पीड़िता परिवार ने गांव छोड़ा

ग्वालियर
भंवरपुरा में जिस बच्ची से दुष्कर्म हुआ था। उस बच्ची के परिवार ने गांव को छोड़ दिया है। पीडि़ता का परिवार शिवपुरी गया है। पुलिस के मुताबिक परिवार की सुरक्षा को देखते हुए परिवार को भेजा गया है। क्योंकि जिस गांव में वे आए हैं, उसी में आरोपित व उसके परिवार के लोग रहते हैं। ऐसे में उन्हें खतरा है। हालांकि खदान में काम करने के लिए पीडि़ता का परिवार डेढ़ महीने पहले ही आया था।

खदान संचालक का आरोपित बेटा पकड़ा

भंवरपुरा में पन्द्रह वर्षीय किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के तीसरे आरोपित आकाश गुर्जर को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। आकाश का पिता गब्बर सिंह अवैध रूप से खदान का संचालन करता है, इसी खदान पर पीड़िता के माता-पिता मजदूरी करते थे। आकाश ने बताया कि संजीव के साथ बंटी गुर्जर ने भी दुष्कर्म किया था। पुलिस प्रशासन ने बंटी गुर्जर के मकान पर बुलडोजर चला दिया गया है। बंटी खुद को किसान बता रहा था, जबकि उसने वन विभाग की करीब 20 बीघा जमीन पर सरसों की खेती कर रखी थी। खेती को नष्ट कर दिया गया है।

भंवरपुरा में सोमवार की रात 15 वर्षीय किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में संजीव गुर्जर और पूरी घटना का ताना-बाना बुनने वाले बंटी गुर्जर को पुलिस ने गुरुवार को ही पकड़ लिया था। बंटी ने पुलिस के सामने दुष्कर्म से इंकार किया था। आकाश के पकड़ने जाने के बाद अब इस मामले में जंडेल गुर्जर ही फरार है। डकैत गुड्डा गुर्जर गैंग के सदस्य रहे जंडेल गुर्जर की तलाश में टीमें लगी हैं। बंटी के घर पर और कब्जाई गई जमीन पर कार्रवाई के बाद इस मामले में नामजद अन्य आरोपितों की संपत्ति की भी पड़ताल हो रही है। नशे में पहुंचे थे किशोरी के घर: आकाश ने बताया कि पहले सभी ने गांजा फूंका था। नशा होने के बाद बंटी ने किशोरी के घर का पता बताया और सभी उसके घर पहुंच गए। घटना के समय जंडेल घर के बाहर परिवार पर कट्टा ताने खड़ा रहा। अन्य तीनों आरोपितों ने दुष्कर्म किया। एएसपी गजेंद्र सिंह वर्धमान ने बताया कि दो आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया, इन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है।

दो आरोपितों का निकाला जुलूस, रिमांड ली गई

पुलिस जैसे ही संजीव गुर्जर और बंटी गुर्जर को लेकर कोर्ट परिसर के पास पहुंची। को कुछ दूर पहले ही इन्हें गाड़ी से नीचे उतारा गया। इसके बाद पूरे बाजार में इन्हें पैदल लेकर ही कोर्ट तक ले गई। प्रभारी पुलिस अधीक्षक ऋषिकेष मीणा ने बताया कि दोनों आरोपितों की रिमांड ली गई है। आरोपित बंटी गुर्जर के मकान पर बुलडोजर चलाया गया है। वन विभाग की जमीन पर आरोपित ने सरसों की खेती कर रखी थी। इसे भी नष्ट करवाया गया है। अन्य आरोपितों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button