RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज भोपाल में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे

भोपाल /ग्वालियर/खजुराहो

लोकसभा चुनाव के पहले केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज रविवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। वह राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में शाम 6 बजे केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा के विजन पर प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। इस संवाद के लिए डाक्टर, सीए, आर्किटेक्ट, वकील, उद्योगपति, धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के प्रमुखों को आमंत्रित किया जा रहा है।

ग्वालियर में लेंगे बैठक
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज रविवार सुबह ग्वालियर में ग्वालियर-चंबल क्लस्टर के चारों लोकसभा क्षेत्र ग्वालियर, मुरैना, भिंड और गुना की प्रबंध समिति की बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे खजुराहो में लोकसभा के बूथ समिति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। शाम छह बजे भोपाल में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

अमित शाह इन नेताओं से करेंगे चर्चा
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ग्वालियर-चंबल क्लस्टर के चारों लोकसभा क्षेत्र ग्वालियर, मुरैना, भिंड और गुना की प्रबंध समिति की बैठक को संबोधित करेंगे। शाह ग्वालियर कलस्टर में आने वाली चारों लोकसभाओं के प्रभारी, संयोजक, सह संयोजक, विस्तारक, उस क्षेत्र में रहने वाले प्रदेश पदाधिकारी, विधायक, सांसद और चुनिंदा सीनियर लीडर के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे। बता दें कि पूर्व मंत्री और खुरई विधायक भूपेन्द्र सिंह ग्वालियर कलस्टर के प्रभारी बनाए गए हैं। इन चारों लोकसभाओं में बीजेपी के सांसद हैं।

शाम को भोपाल में प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे
अमित शाह आज सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक ग्वालियर में बैठक करेंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे खजुराहो में लोकसभा के बूथ समिति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। आज शाम छह बजे भोपाल में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे।  भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में शाम 6 बजे केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा के विजन पर प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। इस संवाद के लिए डॉक्टर, CA, आर्किटेक्ट, वकील, उद्योगपति, धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के प्रमुखों को आमंत्रित किया जा रहा है।

मिनिस्टर इन वेटिंग नामित
राज्य सरकार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के एमपी दौरे को लेकर मिनिस्टर इन वेटिंग नामित किए हैं। इसमें ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर खजुराहो में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की मंत्री संपतिया उइके और भोपाल में खेल एवं युवा कल्याण, सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग को मिनिस्टर इन वेटिंग नामित किया है।
 
अब देश में लोकसभा चुनाव करीब हैं और बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 29 और छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य तय किया है। केंद्रीय गृहमंत्री शाह गुरुवार को छत्तीसगढ़ के प्रवास पर रहे। उन्होंने बस्तर क्लस्टर के कोंडागांव में बैठक की और जांजगीर चांपा में जनसभा को संबोधित किया।

राज्य की 29 सीटों में से 28 सीटें भाजपा के कब्जे में है और एकमात्र सीट छिंदवाड़ा पर कांग्रेस का कब्जा है। बीजेपी आगामी चुनाव में सभी सीटों पर कब्जा जमाना चाहती है। लिहाजा उसी की रणनीति के तहत अमित शाह का मध्य प्रदेश दौरा हो रहा है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि राज्य में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के आने से पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह का दौरा राजनीतिक तौर पर काफी अहम है।  

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button