RO.NO.12879/162
छत्तीसगढ़मुंगेली

भाजपा नेता को ब्लैकमेल करने वाली शातिर सोनिया गिरफ्तार, सुसाइड नोट के आधार पर कार्रवाई

मुंगेली-मुंगेली जिले में धर्मांतरण के दबाव में बीजेपी नेता शैलेंद्र जायसवाल ने सुसाइड कर लिया। एक युवती धर्मांतरण के लिए ब्लैकमेलिंग कर रही थी। जिसे पुलिस ने 7 महीने बाद गिरफ्तार कर डेथ मिस्ट्री से पर्दा उठा दिया है। घटना लोरमी थाना क्षेत्र की।पूरा मामला लोरमी नगर पंचायत का है। 8 माह पूर्व नगर पंचायत के एल्डरमैन एवं भाजपा नेता शैलेंद्र जायसवाल को पैसे के लिए ब्लैकमेल करके मानसिक रूप से परेशान करने वाली सोनिया लकड़ा को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब हैं कि आठ माह पूर्व शैलेंद्र जायसवाल उर्फ शीलू ने बिजली के खंभे पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मौत से पहले शैलेन्द्र जायसवाल ने एक सुसाइड नोट भी लिखा था,जिसमे आरोपी सोनिया के नाम का जिक्र था। मृतक शैलेन्द्र जायसवाल के सुसाइड नोट के आधार पर आज उसकी  हैण्डराइटिंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने सोनिया लकड़ा को उसके गांव जमुनाही थाना खुड़िया से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया हैं।

शैलेंद्र और युवती के बीच अफेयर चल रहा था।एसडीओपी माधुरी धीरही ने बताया कि युवती और बीजेपी नेता शैलेंद्र जायसवाल के बीच 2018 से जान पहचान थी। जांच में पुलिस ने मृतक के मोबाइल के सीडीआर भी खंगाले जिसमें दोनों के बीच रोजाना घंटों बातचीत की बात भी सामने आई है। वहीं पकड़ी गई युवती ने भी पुलिस की पूछताछ में बताया कि शैलेंद्र के साथ उसका अफेयर था। वे अक्सर फोन पर बातें किया करते थे।

आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

सुसाइड नोट की पड़ताल के लिए पुलिस ने हैंड राइटिंग एक्सपर्ट की मदद ली। करीब 7 महीने का बाद हैंड राइटिंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट में पता चला कि शैलेंद्र ने ही सुसाइड नोट लिखा था। पुलिस ने सोनिया लकड़ा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button