RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

बेहतर और व्यवस्थित हों आगामी सभी कार्यक्रम: मुख्यमंत्री डॉ. यादव

बेहतर और व्यवस्थित हों आगामी सभी कार्यक्रम: मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री ने 5 मार्च से 10 मार्च तक के विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारी बैठक ली

 मुख्यमंत्री डॉ. यादव प्रदेश में होने वाले आगामी कार्यक्रमों की तैयारियों की मुख्यमंत्री निवास भवन में समीक्षा बैठक ली

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में 5 मार्च से 10 मार्च 2024 तक होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की प्रभावी तैयारी की जाना सुनिश्चित की जाए। सभी कार्यक्रम बेहतर और व्यवस्थित हों। मुख्यमंत्री डॉ. यादव प्रदेश में होने वाले आगामी कार्यक्रमों की तैयारियों की मुख्यमंत्री निवास स्थित समत्व भवन में समीक्षा कर रहे थे। बैठक में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा, सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।जनप्रतिनिधि, संभागायुक्त और कलेक्टर वीसी के माध्यम से बैठक से जुड़े।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि 5 मार्च को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर नियुक्ति पत्रों के वितरण, स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 का राज्य स्तरीय सम्मान समारोह, नगारीय निकायों को 820.20 करोड़ का अंतरण सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के चयनित अभ्यर्थियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से नियुक्ति पत्र वितरित होंगे। कुल 8 हजार 835 नियुक्ति पत्र वितरित होंगे जिनमें से 3 हजार अभ्यार्थियों को मौके पर ही नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि 6 मार्च को ग्वालियर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीसी के माध्यम से देश की स्व-सहायता समूहों की बहनों से चर्चा का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसके अलावा भिंड में सहकारिता एवं किसान सम्मेलन का आयोजन होगा। अशोक नगर में क्राफ्ट हेंडलूम टूरिज्म विलेज परियोजना का शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेन्टर के सभागार में मध्यप्रदेश में गौ-शालाओं के बेहतर प्रबंधन पर हितधारकों की कार्यशाला का समापन सत्र आयोजित होगा।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि 7 मार्च को चित्रकूट जिला सतना में श्रीराम वन पथ गमन के कार्यक्रम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे। इसके लिए समय रहते प्रभावी तैयारी सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होंने कहा कि इसी दिन सिंगरौली में राज्य ग्रामीण और शहरी आजीविका मिशन कार्यक्रम आयोजित होगा। इस अवसर पर विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया जाएगा। 7 मार्च को ही इंदौर में राज्य स्तरीय साड़ी वॉकथॉन कार्यक्रम होगा

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि 10 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ग्वालियर एयर पोर्ट भवन के उद्घाटन से वीसी के माध्यम से जुड़ेंगे। इस अवसर पर संबल योजना के हितग्राहियों को सिंगल क्लिक से राशि वितरण कार्यक्रम भी होगा। मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि सभी कलेक्टर्स शासन की अच्छी छवि बनाने के लिए नवाचार करें। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भगवान राम और भगवान कृष्ण के जहां जहां पग पड़े हैं उन स्थानों का चयन किया जाए। उन्होंने कहा कि गौवंश एवं गौ शालाओं के लिए सुप्रबंधन सुनिश्चित किया जाए। लोगों को घरों में ही गाय रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। किसी भी हालत में गायें सड़कों पर न रहें।

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button