RO.NO.12879/162
राजनीति

बाहरी मणिपुर लोकसभा सीट पर एनपीएफ उम्मीदवार का समर्थन करेगी भाजपा: मुख्यमंत्री

बाहरी मणिपुर लोकसभा सीट पर एनपीएफ उम्मीदवार का समर्थन करेगी भाजपा: मुख्यमंत्री
भाजपा ने राधिका सरथ कुमार को विरुधुनगर सीट से उम्मीदवार बनाया

चुनावी बॉन्ड्स पर हमारा विज्ञापन छापने को अखबार तैयार नहीं : कांग्रेस

इंफाल,
 मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा है कि उनकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी आम चुनाव में बाहरी मणिपुर लोकसभा सीट पर नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के उम्मीदवार का समर्थन करेगी।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा की अगुवाई वाले पार्टी के निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय ने राज्य की दो लोकसभा सीट में से एक बाहरी मणिपुर सीट पर एनपीएफ उम्मीदवार का समर्थन करने का निर्णय लिया।

सिंह ने 'एक्स' पर लिखा, "जे पी नड्डा जी के मार्गदर्शन में भाजपा के निर्णय और हमारे गठबंधन सिद्धांतों को बरकरार रखते हुए मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भाजपा आगामी संसदीय चुनाव में बाहरी मणिपुर सीट से एनपीएफ के उम्मीदवार का समर्थन करेगी।"

राज्य में भाजपा के सहयोगी दल एनपीएफ ने भारतीय राजस्व सेवा के पूर्व अधिकारी के. टिमोथी जिमिक को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। उखरुल जिले से संबंध रखने वाले जिमिक आयकर विभाग में प्रधान मुख्य आयुक्त थे।

भाजपा ने अभी आंतरिक मणिपुर लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है।

भाजपा ने राधिका सरथ कुमार को विरुधुनगर सीट से उम्मीदवार बनाया

चेन्नई,
 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अभिनेत्री-राजनीतिक नेता राधिका सरथ कुमार को 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए विरुधुनगर से उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने पुडुचेरी सीट से पुडुचेरी के गृह मंत्री ए.नमस्सिवयम से टिकट दिया है।

इस बीच, पीएमके ने पार्टी प्रमुख अंबुमणि रामदार की पत्नी सौम्या अंबुमणि को धर्मापुर सीट से नया उम्मीदवार बनाया है।

अभिनेता आर. सरथ कुमार हाल ही में अपनी पार्टी ऑल इंडिया समथुव मक्कल काच्छी का विलय कर पत्नी के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे।तमिलनाडु की 14 सीटों और पुडुचेरी की एकमात्र सीट के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा जारी उम्मीदवारों की चौथी सूची के अनुसार तीन साल पहले अपने गुट का भाजपा में विलय करने वाले वकील आरसी पॉल कनगराज चेन्नई उत्तर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

चुनावी बॉन्ड्स पर हमारा विज्ञापन छापने को अखबार तैयार नहीं : कांग्रेस

नई दिल्ली,
कांग्रेस ने  लगातार दूसरे दिन दावा किया है कि उसने चुनावी बॉन्ड को लेकर जो विज्ञापन तैयार किया है उसे छापने के लिए कोई अखबार तैयार नहीं है।

कांग्रेस संचार विभाग की प्रभारी जयराम रमेश ने आज भी दावा किया कि पार्टी ने चुनावी बॉन्ड से भाजपा को हुई कमाई पर एक विज्ञापन तैयार किया और उसे लगातार दूसरे दिन अखबारों को भेजा लेकिन कुछ एक अखबारों के अलावा किसी ने उसे छापा नहीं है।

उन्होंने आज कहा "आज भी कुछ समाचार पत्रों ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से दिए गए इस विज्ञापन को छापने से इंकार कर दिया जबकि कुछ अन्य अख़बारों ने इसे छापा है। जिन्होंने छापने का साहस दिखाया है, उनके साहस को हम सलाम करते हैं। डरो मत।"

विज्ञापन में लिखा है "दुनिया का सबसे बड़ा चंदा वसूली रैकेट, चंदा दो, धंधा लो, भाजपा को चुनावी बांड से 2 जनवरी 2018 से 15 फरवरी 2024 तक 82 अरब से ज्यादा राशि मिली।"

 

 

 

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button