RO.NO.12879/162
राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय

मोबाइल फोन में जोरदार ब्लास्ट, झुलसकर 4 बच्‍चों की मौत, मां-बाप गंभीर

 मेरठ
मोदीपुरम इलाके में शनिवार देर रात बड़ी घटना हो गई। इस हादसे के बारे में जानकर आप विचलित हो जाएंगे। दरअसल चार्जिंग पर लगे मोबाइल फोन में ब्लास्ट होने से पूरे घर में आग लग गई। कमरे में मौजूद लोगों को कुछ सोचने-समझने का मौका ही नहीं मिला। परिवार के 6 लोग बुरी तरह से झुलस गए। इनमें से 4 बच्चों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं, बच्चों के मां-पिता की हालत गंभीर बनी हुई है। इस हादसे के बाद पूरे मोहल्‍ले में हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस ने बताया कि घर में मोबाइल फोन चार्जिंग पर लगा हुआ था। इस दौरान चार्जर में शॉर्ट सर्किट होने से मोबाइल फोन में ब्लास्ट हो गया था। धमाका इतना तेज हुआ कि आग ने बिस्‍तर और पर्दों को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग पूरे कमरे में फैल गई। कमरे में मौजूद चारों बच्चे आग में फंस गए। बच्चों में बचाने में माता-पिता भी झुलस गए। आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि किसी को बाहर निकलने तक का मौका नहीं मिला।

रात 2 बजे से सुबह 4 बजे के बीच हुईं मौतें
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मृतकों में कल्लू (5), गोलू (6), निहारिका (8) और सारिका (12) की इलाज के दौरान मौत हो गई। इनके पिता जॉनी मेडिकल कॉलेज में और मां बबिता एम्स में वेंटिलेटर पर हैं। बेटी निहारिका और बेटे गोलू की रात 2 बजे मौत हुई। बड़ी बहन सारिका की सुबह 4 बजे और सुबह 10 बजे सबसे छोटे बेटे कल्लू ने भी दम तोड़ दिया। सभी का मेडिकल अस्पताल में इलाज चल रहा था।

मोबाइल पर गेम खेल रहे थे बच्‍चे
अधिकारी ने कहा कि जॉनी की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन बबीता की गंभीर हालत के मद्देनजर उसे दिल्ली एम्स रेफर किया गया है। जॉनी ने बताया कि निहारिका, गोलू एवं कालू मोबाइल पर गेम खेल रहे थे और इसी दौरान मोबाइल चार्ज भी हो रहा था। इसी दौरान शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button