RO.NO.12879/162
मनोरंजन

प्रकाश राज:बेटे की मौत बनी तलाक की वजह, फिर 12 साल छोटी लड़की से की शादी

मुंबई

38 साल के फिल्मी करियर में प्रकाश राज ने तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम किया है। उन्हें 5 नेशनल अवॉर्ड, 5 फिल्मफेयर और 3 विजय अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है। प्रकाश राज को एक्टिंग के अलावा उनके भड़काऊ बयान के लिए जाना जाता है। इसी का नतीजा रहा कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें 6 बार बैन किया जा चुका है। पर्सनल लाइफ में भी उन्हें बहुत तकलीफों से गुजरना पड़ा है। 5 साल के बेटे की मौत ने उनकी पर्सनल लाइफ को पूरी तरह से बदल कर रख दिया था।

प्रकाश राज का जन्म 26 मार्च 1965 को बेंगलुरु में हुआ था। उनके पिता हिंदू थे, जबकि मां रोमन कैथोलिक थीं। उनके एक भाई प्रसाद राज भी हैं, जो बतौर हीरो इंडस्ट्री में काम करते हैं। प्रकाश राज ने शुरूआती पढ़ाई सेंट जोसेफ इंडियन हाई स्कूल से पढ़ाई की थी। फिर आगे की पढ़ाई उन्होंने बेंगलुरु के सेंट जोसेफ कॉलेज आॅफ कॉमर्स से की। प्रकाश राज ने शुरूआती दौर में थिएटर में काम किया। इसके अलावा वे स्ट्रीट प्ले भी करते थे। उन्हें थिएटर में काम करने के लिए महीने में 300 रुपए मिलते थे। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल में काम किया। फिर धीरे-धीरे उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख किया। उन्होंने कन्नड़, तमिल, मराठी, मलयाली और हिंदी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए। ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने विलेन का रोल किया। उन्हें अभिनय के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन भी किया है। उन्होंने फिल्मों के लिए अपना नाम प्रकाश राय से प्रकाश राज रखा था। प्रकाश राज जहां साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं, वहीं उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी एक्टिंग कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

प्रकाश ने 2009 में फिल्म वांटेड से बॉलीवुड में एंट्री ली। उन्होंने सिंघम, दबंग-2, मुंबई मिरर, पुलिसगिरी, हीरोपंती, 'जंजीर' जैसी फिल्मों में अभिनय किया। ज्यादातर फिल्मों में वो विलेन ही बने हैं। तेलुगु फिल्म प्रोड्यूसर्स ने प्रकाश राज पर फिल्म इंडस्ट्री में काम करने और उनके बुरे बर्ताव को लेकर 6 बार बैन लगाया। इस पर प्रकाश राज का कहना था ह्य मैं अपने नियम-कायदों को फॉलो करता हूं और इनसे पीछे नहीं हट सकता। हालांकि, उनके इस बैन पर साउथ फिल्म इंडस्ट्री और मीडिया में खबरें आई थीं कि कुछ बड़े हीरो और प्रोड्यूसर्स ने मिलकर उनके साथ साजिश की है। प्रकाश राज ने आज तक कोई मैनेजर नहीं रखा है। उनके मुताबिक, वो अपनी फीस खुद ही डिसाइड करते हैं। प्रकाश कहते हैं, ह्यइंडस्ट्री में मैं इकलौता ऐसा एक्टर हूं जिसने आज तक मैनेजर नहीं रखा। मैं फोन कॉल अटेंड करने से लेकर फिल्म के सिलेक्शन, स्टोरी और फीस सब कुछ खुद ही डिसाइड करता हूं। इतना ही नहीं मैं अपनी कमाई का 20 परसेंट हिस्सा चैरिटी भी करता हूं।

Dinesh Purwar

Editor, Pramodan News

RO.NO.12879/162

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button